रोहित शर्मा क्यों है विराट कोहली से बेहतर कप्तान, पार्थिव पटेल ने बताई सबसे ठोस वजह

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार आइपीएल खिताब जीता और इसके बाद एक बार फिर से बहस छिड़ गई की विराट और रोहित में बेहतर कप्तान कौन है। क्रिकेट एक्सपर्ट इस पर अपनी-अपनी राय दे रहे हैं और टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने साफ तौर पर कहा कि रोहित शर्मा विराट कोहली से बेहतर कप्तान हैं। वहीं कुछ दिन पहले शोएब अख्तर ने भी कहा था कि विराट कोहली को टी20 टीम की कमान रोहित शर्मा को देने के बारे में सोचना चाहिए।

अब विराट व रोहित की कप्तानी को लेकर आरसीबी के विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने भी अपनी राय दी है। पार्थिव पटेल विराट व रोहित शर्मा दोनों की कप्तानी में आइपीएल में खेल चुके हैं। अब इन दोनों में से किसे टीम इंडिया की टी20 टीम की कप्तानी मिलनी चाहिए, इस डिबेट में विराट की कप्तानी में खेल रहे पार्थिव ने थोड़ा चौंकाने वाली बात कही।

एक टीवी शो के दौरान पार्थिव पटेल ने कहा कि, यहां पर सवाल इस बात का है कि कौन टीम के हित में बेहतर फैसला कर सकता और कौन खेल को ज्यादा अच्छे तरीके से पढ़ सकता है। इसके आलावा रोहित व विराट में से कौन दवाब में बेहतर फैसला करके टीम को जीत दिला सकता है तो मेरा मानना है कि इन सारे मामलों में रोहित शर्मा विराट कोहली से आगे हैं।

वहीं इस टीवी शो के दौरान टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी भारतीय टी20 टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपने की बात कही। जबकि आकाश चोपड़ा ने कहा कि, टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस तरह का फैसला करना टीम के लिए सही नहीं होगा। विराट के बारे में आकाश चोपड़ा ने कहा कि, उन्होंने इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में कप्तान वि खिलाड़ी के तौर पर खराब प्रदर्शन नहीं किया है।

 

Loading...
IGNITED MINDS