शोएब अख्तर से क्यों कहा जाता था कि आप ड्रग्स का इस्तेमाल करो, खुद किया बड़ा खुलासा

वर्ल्ड क्रिकेट में शोएब अख्तर को सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाजों में से एक माना जाता है और वो अपनी पेस के लिए जाने जाते थे। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के इस पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज के नाम पर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ज दर्ज है। शोएब अख्तर जिस वक्त क्रिकेट खेला करते थे उस समय उन्होंने दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को अपनी घातक स्पीड व गेंदबाजी से परेशान किया था।

शोएब अख्तर का क्रिकेट करियर हमेशा ही विवादों में रहा, लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए हमेशा ही ड्रग्स या फिर अन्य प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन करने से परहेज किया। अब उन्होंने खुलासा किया है कि, उन्हें अपनी गेंद की गति बढ़ाने के लिए ड्रग्स का उपयोग करने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने हमेशा ही ऐसा करने से इनकार कर दिया। उन्होंने बिना नाम लिए हुए एक वर्ल्ड-क्लास पाकिस्तानी क्रिकेटर का जिक्र करते हुए कहा कि, ड्रग्स ने उनका करियर तबाह कर दिया था।

शोएब अख्तर ने कहा कि, जब मैंने अपने करियर की शुरुआत की थी तब मुझे बताया गया था कि आप तेज गेंदबाजी नहीं कर सकते हैं और 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की अच्छी गति प्राप्त करने के लिए आपको ड्रग्स का इस्तेमाल करना होगा, लेकिन मैंने हमेशा ही ऐसा करने से मना कर दिया। अख्तर ने बताया कि, इसी तरह पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मो. आमिर को भी इंग्लैंड टूर से पहले सावधान किया गया था।

आपको बता दें कि मो. आमिर को 18 साल की उम्र में मैच फिक्सिंग के आरोप में बैन कर दिया गया था और उनके साथ मो. आसिफ व सलमान बट्ट भी पांच साल के लिए बैन किए गए थे और उन्हें इंग्लैंड में जेल में भी बंद किया गया था। हालांकि बाद में मो. आमिर ने क्रिकेट में वापसी कर ली और आसिफ व सलमान वापसी की कोशिश कर रहे हैं।

 

Loading...
IGNITED MINDS