अन्तर्राष्ट्रीय संगीत समारोह में सी.एम.एस. छात्रा का शानदार प्रदर्शन

16 देशों के बाल संगीतज्ञों के बीच सी.एम.एस. छात्रा ने शानदार प्रस्तुति से सभी का दिल जीता

लखनऊ, 26 नवम्बर। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) के कैम्ब्रिज सेक्शन की कक्षा-4 की प्रतिभाशाली छात्रा ने नूरा इनायती ने एसोसिएटेड बोर्ड आॅफ रायल स्कूल आॅफ म्यूजिक (ए.बी.आर.एस.एम.), लंदन के तत्वावधान में आयोजित अन्तर्राष्ट्रीय संगीत समारोह में 16 देशों के बाल संगीतज्ञों के बीच वेस्टर्न म्यूजिक में अपनी गायम प्रतिभा का परचम लहराकर विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। अभी हाल ही में सम्पन्न हुई ए.बी.आर.एस.एम. ग्लोबल हाई स्कोरर्स कन्सर्ट में नूरा इनायती ने कैरोल बैरेट के गीत ‘मार्निंग हैज ब्रोकेन’ की शानदार प्रस्तुति से अपनी अभूतपूर्व गायन प्रतिभा की छाप छोड़ी एवं अपने संगीत के ज्ञान व प्रतिभा के दम पर आगे चलकर राष्ट्रीय व अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर देश का गौरव बढ़ाने का संकेत दिया है। सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गांधी ने इस प्रतिभाशाली छात्र  की उपलब्धि पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसे उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी है।

सी.एम.एस. के मुख्य जन-सम्पर्क अधिकारी श्री हरि ओम शर्मा ने बताया कि ए.बी.आर.एस.एम. छात्रों को संगीत शिक्षा प्रदान करने वाली विश्व की सबसे बड़ी संस्था है जो प्रति वर्ष दुनिया के 90 से अधिक देशों के छः लाख से अधिक छात्रों का मूल्यांकन करती है एवं प्रतिभाशाली छात्रों को संगीत परीक्षा के आधार पर डिप्लोमा प्रदान करती है। ए.बी.आर.एस.एम. की संगीत परीक्षा सभी आयुवर्ग के छात्रों के लिए डिजाइन की गई है और जिसे पूरे विश्व में मान्यता प्राप्त है।

श्री शर्मा ने बताया कि सी.एम.एस. अपने छात्रों को भौतिक, सामाजिक व आध्यात्मिक शिक्षा उपलब्ध कराने के साथ ही साँस्कृतिक व साहित्यिक क्षेत्रों में भी छात्रों का रुझान विकसित करता है तथापि उनकी क्षमता को पहचानकर उन्हें प्रोत्साहित करता है। यही कारण है कि सी.एम.एस. छात्र पढ़ाई में तो अव्वल रहते ही हैं साथ ही साथ गीत-संगीत, नृत्य, साहित्य व कला जैसे क्षेत्रों में भी विद्यालय के छात्रों ने अलग पहचान बनाई है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com