यूपी की राजनीति में सिर्फ एक चीज की कमी है सही और साफ नियत की वो केवल आम आदमी पार्टी के पास है : दिल्ली के CM केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि इन यूपी के इन भाई-बहनों ने मुझसे कहा कि जो सुविधाएं आपने दिल्लीवालों को दी हैं वो हमें भी मिलनी चाहिए। मैंने उनसे पूछा कि हमारी ये छोटी सी पार्टी यूपी में कैसे चुनाव लड़ सकती है। तब इन लोगों ने कहा कि अब यूपी के लोग इन पुरानी पार्टियों से त्रस्त आ चुके हैं। अब यूपी के लोग ही आगे आएंगे। आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ेंगे।

यूपी में कई पार्टियों की सरकारें आईं लेकिन अपना घर भरने के अलावा किसी ने कुछ नहीं किया। आज छोटी-छोटी सुविधाओं के लिए यूपी के लोगों को दिल्ली क्यों आना पड़ता है। केजरीवाल ने आगे कहा कि आज कानपुर में रहनेे वाले किसी व्यक्ति को अपने बच्चे के लिए अच्छा कॉलेज चाहिए तो उसे दिल्ली भेजना पड़ता है। गोरखपुर में रहने वाले किसी को अपने माता-पिता का इलाज कराना है तो उसे दिल्ली आना पड़ता है।

केजरीवाल ने आगे पूछा कि क्या भारत का सबसे बड़ा राज्य सबसे विकासशील या विकसित राज्य नहीं बन सकता? वह बोले दिल्ली के संगम विहार में मोहल्ला क्लिनिक बन सकता है तो क्या लखनऊ के गोमतीनगर में मोहल्ला क्लिनिक नहीं बन सकता? अगर दिल्ली के सरकारी अस्पताल देश के सबसे बेहतरीन अस्पताल बन सकते हैं तो यूपी के अस्पतालों की हालत इतनी खराब क्यों है?

केजरीवाल ने आगे पूछा कि अगर दिल्ली के लोगों को 24 घंटे बिजली मिल सकती है तो यूपी के लोग इतने लंबे घंटों के लिए पावर कट क्यों बर्दाश्त करें? अगर दिल्ली के लोगों को मुफ्त बिजली मिल सकती है तो यूपी के लोगों को क्यों नहीं मिलनी चाहिए? यूपी के लोगों के इतने ज्यादा बिल क्यों आ रहे  हैं?

इसी तरह केजरीवाल ने यूपी के सरकारी स्कूलों की बदहाली, महिला सुरक्षा, भ्रष्ट राजनीति पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि यूपी के लोगों ने हर पार्टी पर भरोसा कर उन्हें जीत दिलाई लेकिन पार्टियों ने लोगों की पीठ में छुरा घोंपा है। सरकारें आईं, सरकारें गईं मगर हर सरकार ने पिछली सरकार के भ्रष्टाचार का रिकॉर्ड तोड़ दिया। यूपी के लोगों को आखिर में क्या मिला।

केजरीवाल ने कहा कि कुछ लोग पूछेंगे कि यूपी में इतनी सारी पार्टियां हैं, आम आदमी पार्टी अलग से क्या लेकर आएगी। आज यूपी की राजनीति में सिर्फ एक चीज की कमी है सही और साफ नियत की। वो केवल आम आदमी पार्टी के पास है। इसी नीयत से हमने दिल्ली बदलकर दिखा दिया। सरकार के पास पैसे की कमी नहीं होती है, नीयत की कमी होती है।

दिल्ली के लोगों को ईमानदार सरकार, बेहतर स्वास्थ्य सेवा, बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा की जरूर थी, इसीलिए दिल्ली के लोगों ने लगातार तीन बार आम आदमी पार्टी की सरकार को चुना। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि दिल्ली के लोगों को पहली बार काम होते हुए दिखा। ईमानदार सरकार मिली।

आज हर यूपी वासी भी ईमानदार सरकार चाहता है जो सिर्फ आम आदमी पार्टी दे सकती है। इसलिए आम आदमी पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव लड़ेगी। दिल्ली के लोगों ने आम आदमी पार्टी को एक मौका दिया था और अब उन्हें हमसे इतना प्यार हो गया है कि वह बाकी सभी पार्टियां भूल गए हैं। आप भी आम आदमी को एक मौका देकर देखिए मैं वादा करता हूं कि यूपी के लोग बाकी सभी पार्टियों को भूल जाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com