जिला जज के पदों पर निकली भर्ती, ये लोग कर सकते है आवेदन

उत्तर प्रदेश हायर ज्‍यूडिशियल सर्विस ने राज्य में जिला जज के पोस्ट पर भर्ती के लिए योग्‍य कैंडिडेट्स से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इलाहाबाद उच्च न्यायालय, प्रयागराज ने इन पोस्ट पर भर्ती के लिए विस्‍तृत नोटिफिकेशन जारी किया है. इच्‍छुक केंडिडेट सभी आवश्यक जानकारियां ऑफिशियल नोटिफिकेशन में चेक करके अंतिम दिनांक से पहले अपना आवेदन भेज सकते हैं. ऑनलाइन एप्लिकेशन की प्रक्रिया 20 जनवरी से आरम्भ होगी तथा 19 फरवरी तक जारी रहेगी.

पदों का विवरण:
अनारक्षित- 45 पद
OBC- 23 पद
SC- 18 पद
ST- 01 पद
अनफिल्‍ड- 11 पद
कुल- 98 पद

शैक्षणिक योग्यता:
अप्लाई करने के लिए केंडिडेट के पास LLB की डिग्री होना अनिवार्य है. इसके अतिरिक्त कम से कम 7 वर्षों की एडवोकेट प्रैक्टिस भी होनी चाहिए.

आयु सीमा:
केंडिडेट की आयु कम से कम 35 वर्ष तथा अधिक से अधिक 45 साल हो सकती है. आयु की गणना 01 जनवरी 2021 के आधार पर की जाएगी तथा आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स को आयुसीमा में निर्धारित छूट भी दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया:
कैंडिडेट्स का चयन प्रिलिम्‍स और मेन्‍स परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. ऑनलाइन एप्लिकेशन के लिए लिंक 20 जनवरी को लाइव होगा तथा केंडिडेट 19 फरवरी तक आवेदन कर सकेंगे.

आवेदन शुल्क:
अनारक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्क 1250/- रुपए है जबकि आरक्षित श्रेणी के कैंडिडेट्स के लिए फीस 1000/- रुपए है. प्रीलिम्‍स परीक्षा की टेंटेटिव डेट 05 अप्रैल 2021 है.

अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें: http://www.allahabadhighcourt.in/event/event_8548_17-12-2020.pdf

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com