एशियन गेम्स 2018 : हिमा दास, अनस और दुती चंद ने जीता सिल्वर

जकार्ता में चल रहे 18वें एशियन गेम्स में रविवार को भारत के लिए अच्छी खबर आई है.  महिला 400 मीटर में हिमा दास ने दो दिन में दूसरी बार   राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़कर रजत पदक जीता. जीतने के बाद हिमा ने कहा कि वह इस दौड़ के दौरान पहले से दबाव में थी. उन्होंने रविवार को फाइनल में 50.59 सेकंड के समय के साथ सिल्वर जीता. एशियन गेम्स 2018 : हिमा दास, अनस और दुती चंद ने जीता सिल्वर

यहां पर 18 साल की मौजूदा अंडर 20 विश्व चैंपियन हिमा ने कहा,  ‘आप जाहिर तौर पर दबाव में होते हैं. यह दिखता नहीं है लेकिन मुझे पता है कि मैं दबाव में थी.’ जबकि मोहम्मद अनस भी इसी वर्ग की पुरुष स्पर्धा में दूसरे स्थान पर रहे. गौरतलब है कि हिमा और अनस को इन स्पर्धाओं में रजत पदक का ही दावेदार माना जा रहा था क्योंकि इन स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ी शीर्ष पर रहने के प्रबल दावेदार थे.

बता दें कि इस स्पर्धा में लंबी दूरी के धावक गोविंदन लक्ष्मणन ने पुरुष 10 हजार मीटर दौड़ तीसरे स्थान पर रहते हुए पूरी की लेकिन बाद में उन्हें दूसरी लेन में जाने के कारण आईएएएफ के नियमों के तहत डिस्क्वालीफाई करार दिया गया. वहीं दुती चंद ने एथलेटिक्‍स में महिलाओं की 100 मीटर फर्राटा दौड़ में रजत पदक अपने नाम किया.

Loading...
IGNITED MINDS