Redmi 8 स्मार्टफोन को मिला MIUI 12 का अपडेट, जानिए क्या है खास

दिग्गज टेक कंपनी Xiaomi ने अपने बजट स्मार्टफोन Redmi 8 के लिए ग्लोबल स्तर पर लेटेस्ट MIUI 12 का अपडेट देना शुरू कर दिया है। इस नए अपडेट में डार्क मोड जैसे नए फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा यूजर्स को अपडेट में नया कंट्रोल सेंटर मिलेगा।

MIUI 12 अपडेट का वर्जन नंबर V12.0.1.0.QCNMIXM है और इसका साइज 649MB है। यूजर्स को इस अपडेट में नया कंट्रोल सेंटर मिलेगा। इसके अलावा फोन की होम स्क्रीन में कई बदलाव करने के साथ कई बग को भी फिक्स किया गया है। इतना ही नहीं स्टेटस बार को भी अपग्रेड किया गया है।

ऐसे करें अपडेट डाउनलोड 

अगर आपके पास रेडमी 8 है और आप सॉफ्टवेयर अपडेट करना चाहते हैं, तो सबसे पहले फोन की सेटिंग में जाएं। अब आपको सॉफ्टवेयर अपडेट का विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें। यहां आप लेटेस्ट अपडेट को डाउनलोड कर सकेंगे।

Redmi 8 की स्पेसिफिकेशन

Redmi 8 में 6.2 इंच का एचडी प्लस डॉट नॉच डिस्प्ले मौजूद है। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर दिया गया है। जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया यह फोन दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया था। इसका पहला वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है। वहीं, दूसरा 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस है। इसकी इंटरनल स्टोरेज को 512 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। यह फोन P2i स्पलैश रेस्सिटेंट है। इसके अलावा गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी दी गई है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल और दूसरा 2 मेगापिक्सल का है। सेल्फी कैमरा की बात करें तो फोन में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है। सिक्योरिटी के लिए फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 5000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 18 W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Redmi 8 की कीमत 

Redmi 8 स्मार्टफोन के 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 9,999 रुपये है। यह स्मार्टफोन Emreld ग्रीन, Onyx ब्लैक, Ruby रेड और Sapphire ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इस डिवाइस को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और शॉपिंग वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com