सरकार के बचे हुए दो-ढाई सालों में हमें अपने काम से जनता को जवाब देना होगा : पाकिस्तान के PM इमरान खान

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विरोध के स्वर तेज हो गए हैं। उन पर दबाव बढ़ता जा रहा है, इसलिए उन्होंने अब अपने मंत्रियों से काम की जानकारी मांगी है। राजधानी इस्लामाबाद में आयोजित एक कार्यक्रम में इमरान ने मंत्रियों से कहा कि अब हमें काम करके दिखाना होगा। सरकार के बचे हुए दो-ढाई सालों में हमें अपने काम से जनता को जवाब देना होगा।

गौरतलब है कि पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) में शामिल 11 विपक्षी दलों ने देशभर में इमरान के खिलाफ विरोध रैलियां निकाली हैं। पीडीएम ने सरकार को चेतावनी दी है कि वह अगले महीने इस्लामाबाद तक मार्च करने जा रहा है। इस कारण सरकार पर दबाव बना हुआ है।

राजधानी में ‘परफॉर्मेंस एग्रीमेंट्स ऑफ द फेडरल गवर्नमेंट फॉर द ईयर 2020-21’ कार्यक्रम में बोलते हुए इमरान ने कहा कि अब हमारे पास दो या ढाई साल का समय बचा हुआ है। इसलिए यह समय है कि हम अब जनता को काम करके दिखाएं। इसके लिए खुद पर दबाव डालना होगा। पाकिस्तानी अखबार ‘द डॉन’ के मुताबिक, इस कार्यक्रम में सरकार के तमाम मंत्री और सलाहकार भी शामिल थे। कई मंत्रियों ने परफॉर्मेंस एग्रीमेंट्स पर हस्ताक्षर भी किए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पाकिस्तानी पीएम ने अपने मंत्रियों से कहा कि अब हम बहाना नहीं बना सकते हैं। जनता से यह नहीं कहा जा सकता है कि हम सरकार में नए हैं, इसलिए काम सीखने में समय लगेगा। उन्होंने कहा, सत्ता संभालने के दौरान आप ये बातें कह सकते थे, इसलिए अब काम करने का समय आ चुका है।

इमरान ने कहा, हर मंत्रालय द्वारा लिए गए फैसलों और उनके कामों का विश्लेषण किया जाएगा। सरकार के पांच साल पूरे होने के बाद जनता यह फैसला करेगी कि उनकी जिंदगी में क्या बदलाव आया है। सभी मंत्रालयों को मिलकर काम करना होगा।

अपने संबोधन में इमरान ने खस्ताहाल पाकिस्तानी सरकार की तुलना अमेरिका और ब्रिटेन की सरकारों से कर दी। इमरान ने कहा, अमेरिका और ब्रिटेन में सत्ता संभालने के बाद प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति सरकारी विभागों की स्थिति स्पष्ट करते हैं। हालांकि, जब मैंने सत्ता संभाली तो, मुझे इसके लिए समय नहीं मिला। तीन महीने का वक्त तो काम समझने में ही निकल गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com