BE फिज्ज : अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की ब्रैंड वैल्यू 265 करोड़ पहुची

बालीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी पहचान कायम करने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की ब्रैंड वैल्यू भारतीय सेलेब्रिटी में सबसे ज्यादा हो गयी है. एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने इस मामले में अक्षय कुमार और सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान को भी पीछे छोड़ दिया है.

सेलेब्रिटी की डिजिटल और सोशल मीडिया प्रजेंश को ट्रैक करने वाली ऑनलाइन सेंटीमेंट एनालिसिस कंपनी चेकब्रैंड के अनुसार अगस्त से अक्टूबर की तिमाही में प्रियंका की ब्रैंड वैल्यू सबसे ज्यादा 265 करोड़ रुपये होती है.

इस वेबसाइट ने सबसे ज्यादा ट्रेडिंग मूवी स्टार्स की तिमाही एनालिसिस पेश की है. इसके लिए Checkbrand ने अगस्त से अक्टूबर 2020 के बीच 26 भारतीय फिल्म स्टार के सोशल मीडिया प्रजेंस और डिजिटल एंगेजमेंट का अध्ययन किया है.

रिपोर्ट के अनुसार फॉलोअर्स और सोशल मीडिया एंगजमेंट को अगर रुपये में आकलन करें तो प्रियंका चोपड़ा जोन्स की ब्रैंड वैल्यू सबसे ज्यादा 265 करोड़ रुपये होती है. इसके बाद अक्षय कुमार 260 करोड़ रुपये और सलमान खान 252 करोड़ रुपये के वैल्यूएशन के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं.

चौथे स्थान पर 211 करोड़ रुपये के वैल्यूएशन के साथ दीपिक पादुकोण और पांचवें स्थान पर 209 करोड़ के वैल्यूएशन के साथ शाहरुख खान हैं.  

सबसे ट्रेडिंग एक्टर की स्टडी के लिए इन सभी स्टार के ट्विटर, यूट्यूब और गूगल सर्च का विश्लेषण किया गया. इस दौरान सबसे ट्रेडिंग स्टार का खिताब कृति सैनन को मिला, उनके बाद प्रियंका चोपड़ा और आलिया भट्ट का स्थान है. अक्षय कुमार, सलमान खान, आमिर खान और शाहरुख खान इस सूची में क्रमश: चौथे, पांचवें, छठे और सातवें स्थान पर हैं.

सोशल मीडिया एंगजमेंट के मामले में पुरुष एक्टर ही आगे हैं. सबसे ज्यादा 2.25 लाख एंगेजमेंट के साथ सलमान खान नंबर वन पायदान पर हैं. इसके बाद 2.16 लाख एंगजेमेंट के साथ शाहरुख खान, 1.7 लाख एंगेजमेंट के साथ अक्षय कुमार, 64,000 एंगेजमेंट के साथ अजय देवगन और 62,000 एंगेजमेंट के साथ अमिताभ बच्चन शामिल हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com