पहले दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 274 रन; खोए 5 विकेट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला ब्रिसबेन के ब्रिसबेन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 87 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 274 रन बना लिए हैं। कैमरोन ग्रीन 28 और टिम पेन 38 रन बनाकर नाबाद हैं।

ऑस्ट्रेलिया की पारी, लाबुशाने का शतक

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर एक बार फिर से नाकाम रहे। मोहम्मद सिराज ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा के हाथों उनको स्लिप में कैच करा वापस भेजा। टीम के दूसरे ओपनर मार्कस हैरिस को स्पेल की पहली गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने वॉशिंग्टन सुंदर के हाथों कैच करवाया। महज 5 रन बनाकर हैरिस आउट हुए। तीसरे विकेट के लिए लाबुशाने और स्मिथ के बीच 50 से ज्यादा रन की साझेदारी हुई।

भारत को तीसरी सफलता वॉशिंग्टन सुंदर ने दिलाई, जिन्होंने स्टीव स्मिथ को 36 रन के निजी स्कोर पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, मार्नस लाबुशाने ने 195 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। भारत के खिलाफ उनका ये पहला टेस्ट शतक है। ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका मैथ्यू वेड के तौर पर लगा जो 45 रन बनाकर टी नटराजन की गेंद पर शार्दुल ठाकुर के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटे।

ऑस्ट्रेलिया का पांचवां विकेट मार्नस लाबुशाने के रूप में गिरा जो 108 रन की शानदार पारी खेलने के बाद टी नटराजन की गेंद पर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हुए।

आज के मैच में भारतीय टीम में चार बदलाव किए गए हैं। जसप्रीत बुमराह, हनुमा विहारी, रवींद्र जडेजा और आर अश्विन चोट की वजह से मैच के बाहर हैं। भारत की तरफ से टी नटराजन और वॉशिंग्टन सुंदर आज के मैच में अपना टेस्ट डेब्यू करने जा रहे हैं। इस मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एक बदलाव किया है। चोटिल ओपनर विल पुकोस्वकी की जगह मार्कस हैरिस को शामिल किया गया है।

भारत का प्लेइंग इेलवन 

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रिषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंग्टन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और टी नटराजन 

ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरोन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लयोन और जोश हेजलवुड।

एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी जबकि मेलबर्न में भारतीय टीम ने जीत दर्ज करते हुए बराबरी हासिल की। सिडनी में खेला गया तीसरा मैच ड्रॉ हुआ था। चौथे टेस्ट मैच निर्णायक है जिसे भी यहां जीत मिलेगी सीरीज उसकी होगी। मैच ड्रॉ होने की सूरत में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी भारत के पास ही रहेगी। पिछले दौरे पर सीरीज में भारतीय टीम ने 2-1 से जीत हासिल की थी।

Loading...
IGNITED MINDS