वेस्टइंडीज के खिलाड़ी को हुए कोरोना, बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से हुआ बाहर

मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ अगले सप्ताह से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले मेहमान टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, कैरेबियाई टीम के एक खिलाड़ी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। लगातार दो दिन हुए कोविड 19 टेस्ट में हेडन वॉल्श जूनियर को पॉजिटिव पाया गया है। ऐसे में उनको बाकी खिलाड़ियों से अलग रखा है और उन पर निगरानी रखी जा रही है। सीरीज का पहला मैच 20 जनवरी से होना है।

वेस्टइंडीज के लेग स्पिनर हेडन वॉल्श जूनियर कोविड-19 पॉजिटिव निकले हैं। इसी वजह से वह बांग्लादेश के साथ 20 जनवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। वॉल्श में किसी तरह के लक्षण नहीं हैं। यहां तक कि बांग्लादेश आने के बाद उनका जो पहला कोरोना टेस्ट हुआ था। उसमें वे निगेटिव निकले थे, लेकिन बुधवार को ढाका में उनका टेस्ट पॉजिटिव आया। इतना ही नहीं, गुरुवार को उनका फिर से कोविड 19 टेस्ट हुआ था और फिर से वे पॉजिटिव पाए गए।

लेग स्पिनर इस समय आइसोलेशन में हैं। वे किसी के संपर्क में नहीं आए हैं। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने एक बयान में कहा, “वॉल्श वेस्टइंडीज टीम से अलग आइसोलेशन में हैं और वह इस समय टीम के फीजिशियन डॉ प्रेमानंद सिंह की देखरेख में हैं।” बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक खेली जाएगी। वेस्टइंडीज के खिलाड़ी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद भी इस सीरीज पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

ऐसा पहला मौका नहीं है जब सीरीज से पहले किसी खिलाड़ी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। हाल ही में श्रीलंका पहुंची इंग्लैंड की टीम के ऑलराउंडर मोइन अली को भी कोविड 19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था। इतना ही नहीं, उनको तो यूके के नए स्ट्रेन से संक्रमित पाया गया था। ऐसे में श्रीलंका की सरकार के होश उड़ गए थे, क्योंकि वे इंग्लैंड के ही रहने वाले हैं।

 

Loading...
IGNITED MINDS