ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की शानदार जीत पर PM मोदी ने दी शुभकामनाएं, सुंदर पिचाई ने भी दी बधाई

टीम इंडिया ने ब्रिसबेन टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया और बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। ऑस्टेलिया ने दूसरी पारी में 328 रनों का लक्ष्य दिया, जिसे भारत ने सात विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस तरह टीम 2-1 से सीरीज जीत गई। इसके साथ टीम ने ऑस्टेलियाई सरजमीं पर लगातार दो टेस्ट जीतकर इतिहास रच दिया। इस जीत के बाद सोशल मीडिया पर बधाइयों का तांता लग गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जीत पर टीम इंडिया को बधाई दी है।

उन्होंने कहा,’ हम सभी ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की सफलता से खुश हैं। उनकी ऊर्जा और जुनून पूरे मैच के दौरान दिखा। उनका दृढ़ इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प भी दिखाई दिया। टीम को बधाई! भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

गूगल के सीइओ सुंदर पिचाई ने भी टीम इंडिया को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करके कहा, ‘ यह अब तक की सबसे बड़ी टेस्ट सीरीज जीत में से एक है। भारत को बधाई और वेल प्लेड ऑस्ट्रेलिया, क्या सीरीज थी।’

खास है यह जीत

दूसरी पारी में भारत की ओर से युवा ओपनर शुभमन गिल ने 91 रनों की पारी खेली। वहीं रिषभ पंत 89 रन बनाकर नॉटऑउट आउट रहे। सीरीज के पहले टेस्ट में ऑस्टेलिया ने इंडिया को हराया था। इसके बाद बॉक्सिंग डे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया। सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट ड्रॉ रहा था। दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से हुई थी, जो टीम इंडिया हार गई थी। इसके बाद टीम ने टी-20 सीरीज अपने नाम की औऱ अब टेस्ट सीरीज भी जीत लिया है। यह जीत इसलिए भी खास हैं क्योंकि टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली के बगैर खेल रही थी। वह सिर्फ पहले टेस्ट में खेले थे। इसके बाद वह स्वदेश लौट गए थे। हाल हीं में वह पिता बने हैं। यही नहीं कई प्रमुख खिलाड़ी चोटिल भी हो गए थे।

 

Loading...
IGNITED MINDS