सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- साढ़े तीन वर्ष में काफी बदला गौतमबुद्ध नगर, अभी और होंगे विकास के काम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वर्चुअल माध्यम से गौतमबुद्ध नगर की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने नोएडा में जल रहे उत्तर प्रदेश दिवस समारोह में प्रतिभाग भी किया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आप लोगों ने पिछले साढ़े तीन वर्षों के दौरान बदलते हुए गौतमबुद्ध नगर को देखा है। अकेले ने वहां पर विकास की हजारों करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण करवाया गया है। आज भी नोएडा की एक साथ सैकड़ों करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं आप सभी को उत्तर प्रदेश दिवस की हार्दिक बधाई देता हूं। आज उत्तर प्रदेश दिवस के चतुर्थ संस्करण समारोह में आज मुझे प्रदेश में आर्थिक रूप से सबसे समृद्धशाली क्षेत्र, गौतमबुद्ध नगर से जुड़ने का अवसर मिला है। हमारी सरकार का प्रयास यहां के विकास को और ऊंचे मुकाम तक ले जाने का है। हम इसके लिए लगातार योजना बनाने के साथ क्रियान्वित भी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस भव्य आयोजन के लिए गौतमबुद्ध नगर के साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश से इस कार्यक्रम में जुड़े सभी नागरिकों को उत्तर प्रदेश दिवस की हार्दिक बधाई देता हूं। मुझे विश्वास है कि उत्तर प्रदेश दिवस का यह कार्यक्रम केवल नोएडा के लिए ही नहीं, बल्कि आने वाले समय में पूरे प्रदेश के तीव्र विकास के लक्ष्यों को पूर्ण करने में अग्रसर होगा। अब यमुना अथॉरिटी से जुड़े क्षेत्रों में महत्वपूर्ण निवेश की कार्यवाही आगे बढ़ रही है। हम यहां इंटरनेशनल फिल्म सिटी की कार्यवाही को भी तेजी से बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी ओडीओपी योजना ने उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जनपद को एक पहचान दी है। यहां सभी जनपदों के परम्परागत उद्यम से जुड़े हस्तशिल्पियों एवं कारीगरों को एक मंच मिलने के साथ-साथ केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं से जुडऩे का आधार भी मिला है। आज नोएडा ने एक प्रदर्शनी का उद्घाटन भी है। नोएडा हाट की इस प्रदर्शनी में सभी 75 जनपदों के बेहतरीन उत्पादों के स्टॉल लग रहे हैं। 10 फरवरी तक यह प्रदर्शनी निरंतर संचालित होगी। जिससे यह पता चलता है कि प्रदेश में पहले से कितनी व्यापक संभावनाएं हैं। यमुना एक्सप्रेस-वे अथॉरिटी ने भी विकास एवं इन्फ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी परियोजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम सम्पन्न करवाए हैं। हम लोगों ने आज भी एक साथ 700 करोड़ रुपए से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण किया है।

इससे पहले मौसम के काफी खराब होने के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज गौतमबुद्ध नगर जाने का कार्यक्रम रद हो गया। उन्होंने वहां पर वर्चुअल माध्यम से अपनी मौजूदगी दर्ज कराई।

गायक सोनू निगम ने लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर भेंट की

प्रख्यात पाश्र्व गायक सोनू निगम ने सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। इससे पहले रविवार को सोनू निगम ने अयोध्या में रामलला के दर्शन किए थे। प्रख्यात गायक सोनू निगम ने की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट।

आज भेंट के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोनू निगम को अयोध्या में मंदिर के भूमिपूजन का स्मारक सिक्का और कुम्भ की कॉफी टेबल बुक भेंट की। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने उनको उपहार में दिया श्रीरामजन्मभूमि और महाकुंभ का प्रसाद दिया है।

 

Loading...
IGNITED MINDS