सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा टेस्ट रन का रिकॉर्ड तोड़ सकता है इंग्लैंड का ये बल्लेबाज, बायकॉट ने की भविष्यवाणी

सचिन तेंदुलकर के नाम पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन दर्ज है, लेकिन उनके इस रिकॉर्ड के बारे में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ज्योफ्री बायकॉट ने कहा है कि, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान व बल्लेबाज जो रूट उनके इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। बायकॉट को भरोसा है कि, जो रूट में इतनी काबिलियत है कि वो टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं।

जो रूट ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 228 रन की पारी खेली थी और टीम को 7 विकेट से जीत मिली थी जबकि दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने 186 रन की पारी खेली थी और टीम को 6 विकेट से जीत मिली थी। दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में उन्होंने 106.50 की औसत से 426 रन बनाए थे और इंग्लैंड ने श्रीलंका का 2-0 से क्लीन स्विप किया था।

जो रूट के बारे में ज्योफ्री बायकॉट ने कहा कि, सचिन तेंदुलकर की तरह से जो रूट में 200 टेस्ट मैच खेलने की क्षमता है साथ ही वो उनके टेस्ट में सबसे ज्यादा रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। सचिन के नाम पर टेस्ट क्रिकेट में कुल 15,921 रन दर्ज हैं। ज्योफ्री बायकॉट ने द टेलिग्राफ के एक कॉलम में लिखा कि, जो रूट के पास 200 टेस्ट मैच खेलने और सचिन तेंदुलकर से ज्यादा रन बनाने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि, जो रूट अभी 30 साल के हैं और उन्होंने अब तक 99 टैस्ट मैचों में 8249 रन बनाए हैं। ऐसे में अगर उन्हें कोई बड़ी इंजरी नहीं होती है तो वो ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता कि वो सचिन के 15,291 रन के ऑल-टाइम रिकॉर्ड तो नहीं तोड़ सकें।

जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में रन बनाने के मामले में ज्योफ्री बायकॉट, केविन पीटरसन व डेविड गॉवर को पीछे छोड़ दिया है और वो सिर्फ अब एलिएस्टर कुक (12,472), ग्राहम गूच (8900)  और एलेक स्टीवर्ट (8463) से पीछे हैं। जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 99 मैचों में 49.39 की औसत से 8249 रन बनाए हैं जिसमें 26 शतक शामिल है।

Loading...
IGNITED MINDS