चीन: 54 की उम्र में रिटायर होने जा रहे हैं ‘अलीबाबा’ के मालिक जैक मा

चीन की ई-कॉमर्स कंपनी ‘अलीबाबा’ के सहसंस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष जैक मा का कहना है कि वो सोमवार को रिटायर हो जाएंगे. वो शिक्षा क्षेत्र में मानव सेवा में जुट जाएंगे. न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए गए स्पेशल इंटरव्यू में मा ने कहा कि उनका रियाटरमेंट एक युग का अंत नहीं है बल्कि एक युग की शुरुआत है.

उन्होंने कहा, “मुझे शिक्षा पसंद है. मैं अपना अधिक समय और पैसा इसी क्षेत्र में लगाऊंगा.” वो अंग्रेजी के शिक्षक रह चुके हैं और उन्होंने 17 और लोगों के साथ मिलकर 1999 में चीन के झेजियांग के हांगझू में अपने अपार्टमेंट में अलीबाबा की स्थापना की थी. आपको बता दें कि मा चीन के सबसे अमीर व्यक्ति हैं.

जैक मा को चीन के कई घरों में पूजा तक जाता है. वहां के कई घरों में आप उनकी तस्वीरों को देख सकते हैं, जहां उन्हें भगवान की तरह पूजा जाता है. हालांकि, जैक मा अलीबाबा के बोर्ड ऑफ़ डायरेक्टर्स के सदस्य बने रहेंगे और कंपनी का मैनेजमेंट देखेंगे.

जैक मा सोमवार को 54 साल के होने जा रहे हैं, इस दिन चीन में राष्ट्रीय अवकाश होता है और इसे चीन में शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है. अलीबाबा की सालाना कमाई लगभग 250 अरब युआन (40 अरब डॉलर) है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com