बिहार में विनाशकारी कोरोना : नितीश सरकार ने सभी स्कूल-कॉलेज एवं कोचिंग सेंटर्स को 11 अप्रैल तक के लिए बंद किया

देश में कोरोना संक्रमण की बेकाबू रफ्तार को देखते हुए विभिन्न राज्यों की सरकार अपने स्तर पर पाबंदियां लगा रही हैं. इसी कड़ी में कई राज्यों में एक बार फिर से स्कूल-कॉलेजों को बंद करने का फैसला किया गया है, तो कई राज्यों ने परीक्षाओं की तारीखों में भी बदलाव किया है. बिहार सरकार ने भी सभी स्कूल-कॉलेज एवं कोचिंग सेंटर्स को 11 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया है.

बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए आपदा प्रबंधन समूह (CMG) की हुई बैठक में स्कूल-कॉलेज बंद करने का निर्णय लिया गया है. बैठक के बाद शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने कहा कि राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों को फिलहाल 5 से 11 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है.

साथ ही ये भी कहा कि पहले से निर्धारित परीक्षाओं का आयोजन कोरोना प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए समयानुसार किया जाएगा. हालांकि, कोरोना संक्रमण के मामले को देखते हुए स्कूल-कॉलेज एवं कोचिंग सेंटर्स खोलने पर 11 के बाद का आगे का निर्णय लिया जाएगा.

बिहार में अप्रैल महीने के अंत तक शादी, श्राद्ध और पारिवारिक कार्यक्रमों को छोड़कर सभी सरकारी और निजी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक रहेगी.

वहीं, शादी में 250 और श्राद्ध में अधिकतम 50 लोगों के शामिल होने की अनुमति होगी. 30 अप्रैल तक सरकारी कार्यालयों में सामान्य लोगों के आने पर रोक रहेगी. इसके अलावा 5 अप्रैल से 15 अप्रैल तक पब्लिक ट्रांसपोर्ट में अधिकतम 50 फीसदी क्षमता के साथ ही यात्रा होगी.

बता दें कि कोरोना संक्रमण के चलते बिहार, दिल्ली, यूपी, पंजाब, मध्य प्रदेश समेत कई राज्यों में स्कूल-कॉलेजों को फिर से बंद कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश सरकार ने 8वीं क्लास तक के स्कूलों को 11 अप्रैल तक के बंद करने का ऐलान किया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com