कोरोना ICU में ‘डांस थेरेपी’ का वीडियो हुआ वायरल, बीमारी भूलकर खुश हो रहे मरीज

मध्य प्रदेश के ग्वालियर अंचल स्थित भिंड के जिला अस्पताल के कोविड आइसीयू का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात तीन बजे शूट किए गए इस वीडियो में वार्ड बॉय कुणाल गुप्ता पीपीई किट पहनकर पूरे उत्साह से डांस करते नजर आ रहे हैं। उनका इरादा है कि इस ‘डांस थेरेपी’ से मरीज कुछ पल के लिए अपनी बीमारी को भूलकर आनंदित हो जाएं, ताकि उनके अंदर संक्रमण को हराने वाली एंटीबॉडी तेजी से विकसित हों।

रात तीन बजे पीपीई किट पहने मेल नर्स ने डांस कर बढ़ाया मरीजों का हौसला, वायरल हुआ वीडियो 

वायरल हुए वीडियो में कुणाल कोविड आइसीयू में रात में पुरुष मरीजों के बीच अपनी ड्यूटी करते हुए उन्हें खुश रखने के लिए डांस करते दिख रहे हैं। उनके सहयोगी रवि सोलंकी आइसीयू के बाहर कांच के गेट के बाहर से अपने मोबाइल से वीडियो शूट कर रहे हैं। डांस देखकर पलंग नंबर एक पर भर्ती 68 वर्षीय बुजुर्ग देवेंद्र अग्रवाल खुशी से लबरेज नजर आते हैं। वे ताली बजाते हैं। बुजुर्ग के चेहरे पर खुशी के भाव नजर आ रहे हैं। इससे कोविड आइसीयू में भर्ती अन्य मरीज भी प्रसन्न हुए।

कोरोना में एंटी डोज का काम करती है खुशी

कुणाल कहते हैं कि इस बीमारी की भयावहता के कारण आइसीयू में भर्ती मरीजों में अवसाद न हो, इसके लिए वे उन्हें रोजाना एक्सरसाइज भी करवाते हैं। कई बार मरीज आइसीयू में भर्ती दूसरे मरीज की गंभीर हालत देख दुखी हो जाते हैं। उनके इसी दुख को दूर करने और बीमारी का गम भुलाने के लिए डांस किया। कुणाल कहते हैं कोरोना को हराने में खुशी सबसे बड़ी दवा है। इसी से डांस के जरिए उन्हें खुशी का डोज देने की कोशिश की है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com