UPSC CDS II Result 2020 : 129 उम्मीदवार ने किया क्वालिफाई

UPSC CDS II Result 2020 : 129 उम्मीदवार ने किया क्वालिफाई

नई दिल्ली । संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कंबाइंड डिफेंस सर्विस II परीक्षा या UPSC CDS II 2020 का परिणाम जारी कर दिया है। ये परीक्षा नवंबर 2020 में आयोजित की गई थी। 129 उम्मीदवारों ने क्वालिफाई किया है जिनकी लिस्ट आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर उपलब्ध है।

परिणाम के अनुसार, 129 उम्मीदवारों का चयन क्रमशः भारतीय सैन्य अकादमी, भारतीय नौसेना अकादमी और वायु सेना अकादमी में एडमिशन के लिए किया गया है। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। उम्मीदवार upsc.gov.in पर रोल नंबर वाइज यूपीएससी सीडीएस 2020 फाइनल रिजल्ट पीडीएफ चेक कर सकते हैं।

लिखित परीक्षा और SSB इंटरव्यू के आधार पर तैयार की गई मेरिट लिस्ट

उम्मीदवारों की मेरिट नवंबर 2020 में UPSC द्वारा आयोजित एक लिखित परीक्षा और भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून के 151 (डीई) कोर्स, भारतीय नौसेना अकादमी, एझिमाला, केरल और वायु सेना अकादमी, हैदराबाद (पूर्व-उड़ान) ट्रेनिंग कोर्स अर्थात संख्या 210F (P) कोर्स में प्रवेश के लिए रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित एसएसबी साक्षात्कार के आधार पर तैयार की गई है।

UPSC CDS 2020 फाइनल रिजल्ट कैसे डाउनलोड करें?

  • यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी upsc.gov.in पर जाएं।
  • होमपेज पर ‘फाइनल रिजल्ट: कंबाइंड डिफेंस सर्विसेज एग्जामिनेशन (II), 2020’ फ्लैशिंग वाले लिंक पर क्लिक करें।
  • एक पीडीएफ खुल जाएगी।
  • UPSC CDS 2020 फाइनल रिजल्ट डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भ के लिए सेव कर लें।
  • उम्मीदवारों की पर्सनल डिटेल्स की वेरिफकेशन अंडर प्रोसेस है

उम्मीदवार ध्यान दें कि सेना मुख्यालय द्वारा जन्म तिथि और शैक्षणिक योग्यता का वेरिफिकेशन अंडर प्रोससे हैं। उम्मीदवारों को उनके द्वारा दावा की गई जन्म तिथि/शैक्षिक योग्यता आदि के प्रूफ के तौर पर ओरिजन सर्टिफिकेट्स ने प्रमाण पत्र, फोटोस्टेट की वेरिफाई कापियों के साथ सेना मुख्यालय/नौसेना मुख्यालय/वायु मुख्यालय को उनकी पहली पसंद के अनुसार फॉरवर्ड करना जरूरी है।

बता दें कि कंबाइंड डिफेंस सर्विस एग्जाम (II) 2020 के लिए ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी (OTA) के फाइनल रिजल्ट की घोषणा के तुरंत बाद उम्मीदवारों के मार्क्स वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com