दिल्ली का टॉप मोस्ट गैंगस्टर सात लाख का इनामी काला जठेड़ी गिरफ्तार

दिल्ली का टॉप मोस्ट गैंगस्टर सात लाख का इनामी काला जठेड़ी गिरफ्तार

नई दिल्ली। दिल्ली के टॉप मोस्ट गैंगस्टर सात लाख के इनामी संदीप उर्फ काला जठेड़ी गिरफ्तार दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट-स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। जठेड़ी को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सहारनपुर से दबोचा। उसकी गिरफ्तारी की पुष्टि स्पेशल सेल के काउंटर इंटेलीजेंस यूनिट के डीसीपी मनीषी चंद्रा ने की है। उन्होंने कहा कि अभी उसे गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ की कार्रवाई के बाद विस्तार से पूरे ऑपरेशन की जानकारी साझा की जाएगी। काला जठेड़ी पर दिल्ली पुलिस ने मकोका भी लगाया हुआ है।

गिरफ्तार आरोपित गैंगेस्टर, सोनीपत के जठेड़ी गांव का रहने वाला है। पुलिस को शक था कि काला विदेश में बैठकर गैंग चला रहा है, लेकिन उसके हरियाणा में छिपे होने की खबर मिली तो पुलिस उसकी तलाश में जुट गई। जठेड़ी का नाम पहलवान सागर धनकड़ हत्याकांड के बाद सुर्खियों में आया था। दरअसल उसके भांजे सोनू महाल की सुशील पहलवान व उसके साथियों ने पिटाई की थी। इसके बाद काला ने सुशील को अंजाम भुगतने की धमकी भी थी।

पुलिस अब उससे पूछताछ कर यह पता लगाने में जुटी है कि काला जठेड़ी का साथी वीरेंद्र प्रताप उर्फ काली राणा जो गैंग के लोगों की बात व उनके संदेश जठेड़ी तक पहुंचाता है, उसकी लोकेशन थाईलेंड में या फिर कहीं और? जबकि उसका दूसरा साथी गैंगस्टर गोल्डी बरार कनाडा में बैठकर गैंग के ऑपरेशन से जुड़ा बताया जा रहा है। हालांकि इन तमाम सवालों को लेकर उससे पूछताछ की जा रही है। पिछले 10 महीने में काला जठेड़ी गैंग ने दिल्ली,हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में 25 से ज्यादा वारदातों को अंजाम दिया है।

गैंगस्टर लारेंस विश्नोई का खास

काला जठेड़ी गैंगस्टर लारेंस विश्नोई का भी खास है और ये दोनों मिलकर 100 से ज्यादा बदमाशों का गैंग चला रहे हैं। इसी साल 25 मार्च को इनके गैंग ने गैंगस्टर कुलदीप फज्जा को जीटीबी अस्पताल से पुलिस हिरासत से भगाया,हालांकि बाद पुलिस ने उसे मार गिराया। काला जठेड़ी फरवरी 2020 में फरीदाबाद से पुलिस कस्टडी से भाग गया था। पुलिस को नितीश कुमार नाम के बदमाश ने बताया था कि काला जठेड़ी हरियाणा में छिपा हुआ है। उसने दूसरे गैंग के लोगों और पुलिस को भटकाने के लिये ये बात फैलाई की वो विदेश में है। स्पेशल सेल ने इससे पहले काला जठेड़ी गैंग के अंकित,रवि जागसी,राजन जाट,सुमित बिचपडी,अमित और सुधीर मान को गिरफ्तार किया हैलारेंस विश्नोई गैंग की कमान भी अब काला जठेड़ी संभाल रहा था क्योंकि लारेंस जेल में है। ये लोग रंगदारी मांगने और लूट जैसी वारदात लगातार कर रहे थे। लारेंस विश्नोई गैंग एक्टर सलमान खान को भी मारने की धमकी दे चुका है।

क्या है काला जठेड़ी का प्रोफाइल

सोनीपत राई के गांव जठेड़ी निवासी संदीप उर्फ काला जठेड़ी दिल्ली, हरियाणा, पंजाब व राजस्थान समेत चार राज्यों में मोस्ट वांटेड है। पुलिस की मानें तो वह वर्तमान में सबसे बड़ा गैंग चलाता है। वह कुख्यात गैंगेस्टर में शामिल है। इसकी गिरफ्तारी को लेकर विभिन्न राज्यों की पु़लिस की तरफ से 7 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया है। काला गैंग पर हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी, लूट व डकैती के करीब तीन दर्जन वारदातों को अंजाम देने का आरोप है। 12वीं तक पढ़ा संदीप उर्फ काला पहले केबल ऑपरेटर था, लेकिन जून 2009 में उसने रोहतक के सांपला में लूट के दौरान हत्या की वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद तो उसने एक के बाद एक ताबड़तोड़ कई वारदातों को अंजाम दिया। काला पहले लारेंस बिश्नोई गिरोह के लिए काम करता था, लेकिन लॉरेंस के जेल जाने के बाद उसका साथी राजू बसौदी थाईलैंड में बैठकर ऑपरेट कर रहा था। हालांकि वहां से डिपोर्ट कराकर गिरफ्तार किया तो अब इस गिरोह को काला जठेड़ी ही ऑपरेट कर रहा है। उसके बारे में यह सूचना है कि नेपाल के रास्ते वह भी थाईलैंड की तरफ ही भागा है। हालांकि एजेंसियां उसके सही ठिकाने की तलाश कर रही हैं। इसके गैंग में करीब 200 बदमाशों के शामिल होने का पता चला है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com