कोरोना टीकाकरण का महाभियान आज, 50 हजार लोगों को लगेगी वैक्सीन

बाराबंकी। कोरोना को हराने के लिए स्वास्थ्य विभाग तीन अगस्त को टीकाकरण का महाअभियान आयोजित करेगा। इसके तहत करीब 50 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है। महाअभियान सफल बनाने के लिए डीएम, सीडीओ व सीएमओ की अगुवाई में तैयारी चल रही है। महाअभियान का मकसद तीसरी लहर के प्रकोप से लोगों को सुरक्षित रखना है। इस सम्बन्ध में सीडीओ एकता सिंह की अध्यक्षता में सभी जिला एवं ब्लॉक लेवल सम्बन्धित अधिकारियो के साथ बैठक की गई है।

 जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. राजीव सिंह ने बताया कि जनपद में आगामी तीन अगस्त को कोविड 19 टीकाकरण के लिए महाभियान चलाया जायेगा। इस एक दिन में 50 हजार लोगों को कोरोना वैक्सनी लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जिले के प्रत्येक ब्लाकों में 16 से 18 सत्र लगाये जायेंगे। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए प्रथामिक विद्यालय एवं पंचायत भवनो में 300 बूथों पर टीकाकरण सत्र आयोजित किया जाएगा। इसके लिए सीडीओ ने डीपीओ ग्राम पंचायत स्तर पर लोगों को जागरूक करने एवं  टीकाकरण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए निर्देशित किया है।

नोडल अधिकारी डा केएनएम त्रिपाठी का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से महाअभियान टीकाकरण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तैयारी हो गई है। लोगों में कोरोना वैक्सीन की बढ़ती मांग के चलते हुए अब जनपद में तीन अगस्त को टीकाकरण का महाअभियान चलाने की कार्य योजना तैयार कर लिया गया है। जहां पहले टीकाकरण के लिए 20 केन्द्र बनाये गए थे, और प्रतिदिन  करीब 16 हजार लोगों के ही टीकाकरण हो रहे थे। वहीं अब जिले के सभी ब्लॉक में 300 केन्द्र बनाकर 50 हजार लोगो के टीकाकरण किया जायेगा।

सात लाख से अधिक लोगों का हुआ टीकाकरण-

जिले में अब-तक करीब 7 लाख 23 हजार 661 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। जिसमें 18 प्लस वाले 6 लाख 46 हजार 330 लाभर्थियों को पहली डोज और 87 हजार से ज्यादा लोगों को टीके की दूसरी डोज लग चुकी है। तीसरी लहर से बचाव हेतु अब युवाओं के साथ सभी महिलाओं एवं पुरूषों  में टीकाकरण कराने के प्रति काफी उत्साह देखा जा रहा है।

कोरोना को हराने के टीकाकरण जरूरी : सीएमओ

मुख्य चिकित्साधिकारी डा राम जी वर्मा ने मंगलवार को होने वाले टीकाकरण महाअभियान को सफल बनाने की जन प्रतिनिधियों व आमजन से अपील की है। उन्होंने कोविड प्रोटोकाल के तहत स्वास्थ्य टीम से टीकाकरण कराने एवं सभी लोगों से दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी मंत्र को नियमित दैनिक जीवन में अपनाकर कोरोना को हराने के लिए अपने नजदीकी  केन्द्र पर जाकर टीकाकरण कराकर कार्यक्रम को सफल बनाये।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com