इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने कहा- मेरी वजह से शुरू हुआ IPL, भारतीय फैंस बोलें थैंक्यू

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने कहा है कि भारतीयों को मुझे दुआएं देनी चाहिए कि मेरी वजह से भारत में IPL जैसा टूर्नामेंट शुरू हुआ.

दरअसल, मिस्बाह ने यह दुबई में आयोजित ‘आजतक’ के मेगा क्रिकेट शो ‘सलाम क्रिकेट’ में कहा है जहां उनके साथ वर्ल्ड क्रिकेट के 11 दिग्गज एक साथ जुड़े.

मिस्बाह से जब यह पूछा गया कि 2007 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के आखिरी ओवर में जोगिंदर शर्मा की गेंद पर आपने स्कूप शॉट क्यों खेला?  

मिस्बाह ने कहा- आप लोगों को मुझे दुआएं देनी चाहिए मेरी वजह से IPL शुरू हुआ. मिस्बाह ने बताया कि स्कूप मेरी फेवरेट शॉट थी. हमें जीत के लिए 6 रन चाहिए थे.

जोगिंदर शर्मा की गेंद पर मैं स्कूप शॉट खेलकर चार रन बटोरना चाहता था. फिर 2 रन लेकर मैच जीतना चाहता था. उस टूर्नामेंट में इंडिया अच्छा खेली और वह खिताब जीतना डिजर्व करती थी.

मिस्बाह ने अंतिम ओवर में जोगिंदर शर्मा की गेंद पर स्कूप शॉट खेला जिसके कारण उनकी टीम हार गई. इसी शॉट पर हरभजन सिंह ने कहा कि अगर श्रीसंत वह कैच छोड़ देते तो जो आईपीएल में हुआ वो उसी दिन हो जाता.

बता दें कि 2007 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ आखिरी 4 गेंदों पर 6 रन चाहिए थे और उनकी जीत तय लग रही थी. हालांकि तब पकिस्तान के 9 विकेट गिरे चुके थे.   

लेकिन, मिस्बाह उल हक क्रीज पर थे और उस मौके पर उन्होंने जोगिन्दर शर्मा की गेंद पर स्कूप जैसा रिस्की शॉट खेला और गेंद श्रीसंथ ने कैच कर ली. भारत 2007 टी-20 वर्ल्ड कप जीत गया और इसके बाद देश में IPL जैसा बड़ा टूर्नामेंट शुरू हो गया.

इसके अलावा मिस्बाह ने कहा- भारत के खिलाफ मेरा स्लेजिंग वाला कोई किस्सा नहीं है. 2007 से मैं इंडिया के खिलाफ खेला था. मिस्बाह ने कहा- यूनुस खान और मेरा जो फाइनल टेस्ट था वो मेरे अहम मोमेंट था.

‘आजतक’ के क्रिकेट शो ‘सलाम क्रिकेट’ में सुनील गावस्कर, वसीम अकरम, अब्दुल कादिर, मोहम्मद अजहरुद्दीन, हरभजन सिंह, मुथैया मुरलीधरन, मिसबाह उल हक, यूनुस खान, हबीबुल बशर, रविचंद्रन अश्विन और मदनलाल शामिल थे.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com