पंचायत चुनाव : दूसरे चरण में भाग्य आजमा रहे उम्मीदवार केवल नौ दिन ही कर पाएंगे चुनाव प्रचार

पंचायत चुनाव : दूसरे चरण में भाग्य आजमा रहे उम्मीदवार केवल नौ दिन ही कर पाएंगे चुनाव प्रचार

सीवान। जिले के सीवान सदर प्रखंड में दूसरे चरण में पंचायत चुनाव होना है। इस दूसरे चरण में भाग्य आजमा रहे उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार के लिए मात्र 9 दिनों का समय मिलेगा। दूसरे चरण के लिए पिछले मंगलवार यानी 7 सितंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

जिला पंचायतीराज पदाधिकारी राजकुमार गुप्ता ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार नॉमिनेशन पेपर फाइल करने की अंतिम तारीख 13 सितंबर है। 16 सितंबर की स्क्रूटनी के बाद 18 सितंबर तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे। मैदान में डटे उम्मीदवारों को 18 सितंबर को ही चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया जाएगा। उसके बाद प्रत्याशी अपना चुनाव प्रचार कर सकेंगे।

जिला पंचायतीराज पदाधिकारी ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने चुनाव प्रचार की आखिरी तारीख 27 सितंबर तय किया है। 27 सितंबर शाम के बाद सार्वजनिक रूप से प्रचार की अनुमति नहीं होगी। हालांकि प्रत्याशियों को मतदाताओं के घर जाकर व्यक्तिगत संपर्क के लिए 28 सितंबर शाम तक का समय दिया गया है। पंचायत चुनाव में रुचि रखने वाले लोगों का मानना है कि जिला परिषद सदस्य के उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार के 9 दिन की अवधि कम पड़ रही है। उन्हें ज्यादा मेहनत करना पड़ेगा। इसकी भरपाई के लिए भावी उम्मीदवारों ने पहले से ही अपना गुप्त अभियान शुरू किया हुआ है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com