आप देगी यूपी वासियों को 300 यूनिट फ्री बिजली

आप देगी यूपी वासियों को 300 यूनिट फ्री बिजली

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी आम आदमी पार्टी सरकार बनते ही घरेलू उपभोक्ताओं के लिए 300 यूनिट बिजली फ्री करेगी। किसानों को भी बिजली मुफ्त दी जाएगी और बकाया बिजली बिल माफ किए जाएंगे, बिना पावर कट के 24 घण्टे बिजली आपूर्ति की जाएगी  दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आप के प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान यूपी प्रभारी, सांसद संजय सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह के साथ  गुरुवार को पार्टी के संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से उत्तर प्रदेश के लोगों से यह वादा किया। बोले- यूपी में बिजली बन रही है फिर भी सरकार बिजली नहीं दे पा रही है। बकाया बिल न चुका पाने वाले उपभोक्ता अपराधी नहीं, बल्कि मनमानी वसूली में जुटी सरकार इसके लिए दोषी है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि यूपी की जनता महंगी बिजली से बहुत दुःखी है। अरविंद केजरीवाल जी ने दिल्ली में बेहतर काम किया है। दिल्ली में आज बिजली के बिल जीरो आ रहे हैं। यूपी की जनता से निवेदन है और पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की ओर से उत्तर प्रदेश वासियों के लिए एलान भी है कि आम आदमी पार्टी को वोट देकर सरकार बनवाएं। सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर 300 यूनिट बिजली फ्री होगी। उन्होंने कहा कि यूपी में किसान बहुत दुःखी है। किसानों को मैं भरोसा दिलाता हूं कि आप की सरकार बनवाइए 24 घंटे के अंदर किसानों की बिजली फ्री हो जाएगी।

सिसोदिया ने भारी भरकम बिजली बिल बकाया अदा न कर पाने के कारण प्रदेश में हुई खुदकुशी की घटनाओं का उल्लेख करते हुए योगी सरकार पर करारा हमला बोला। कहा कि यूपी में लोग बिजली का बिल नही चुका पा रहे हैं। अलीगढ़ में किसान रामजीलाल का मामला हो या प्रयागराज में किसान ने बिजली का बिल न जमा कर पाने के कारण सुसाइड करने की घटना या फिर एटा में एक बेटी बकाया बिजली बिल से परेशान पिता का दुख नहीं सह पाने से आत्महत्या करने का मामला।  उत्तर प्रदेश में सैकड़ों की संख्या में ऐसी हृदय विदारक घटनाएं हो रही हैं। सरकार बकायेदारों उपभोक्ताओं से अपराधी साथ सुलूक कर रही है। असल में उपभोक्ता अपराधी नहीं बल्कि असल में महंगी बिजली देने और मनमानी वसूली करने वाली सरकार दोषी है। सिसोदिया ने बकायेदारों उपभोक्ता से धैर्य रखने की अपील करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी का समर्थन करिये और 2022 में सरकार बनवाए, आम आदमी की सरकार बनते ही सभी बकाया बिल माफ कर दिए जाएंगे।

प्रेस वार्ता में मौजूद पार्टी के यूपी प्रभारी राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा की गई लोक कल्याणकारी घोषणाओं के लिए कहा कि पार्टी संयोजक की ओर से यूपी की 24 करोड़ जनता को बेहतर बिजली व्यवस्था की जो गारंटी दी गई है उसे सरकार बनने के 24 घंटे के

अंदर 300 यूनिट बिजली फ्री उत्तर प्रदेश में की जाएगी जिससे गरीब के घर में रोशनी हो और उस पर बिजली बिल का भारी बोझ ना पड़े। उत्तर प्रदेश के 38 लाख लोगों का जो बकाया बिजली का बिल है, आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद सारे बकाया बिल माफ किए जाएंगे। ये उत्तर प्रदेश में बहुत बड़ा सपना था कि लोगों को फ्री बिजली मिले, 24 घंटे बिजली मिले और उनके ऊपर बकाए के नाम पर तहसील का डंडा ना चलाया जाए, उनको जेल ना भेजा जाए।

यूपी को मिलेगी 24 घंटे बिजली

मनीष सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में बिजली के बिलों से मुक्ति ही नहीं दिलाई, बल्कि लंबे-लंबे पावर कट से भी मुक्ति दिलाई। दिल्ली के मार्केट 2015 से पहले इन्वर्टर और जनरेटर पर चल रही थे।केजरीवाल की सरकार बनने के बाद इन्वर्टर जनरेटर घरो व बाजारों से गायब हो गए हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश के लोगों से अपील की कि यहां आम आदमी पार्टी की सरकार बनवाए, हम 24 घंटे बिजली देंगे।

यूपी में बन रही फिर भी लोगों को मयस्सर नहीं सस्ती बिजली

मनीष सिसोदिया ने कहा कि यूपी में बिजली बन रही है फिर भी यहां की सरकार लोगों को बिजली नहीं दे पा रही है। केजरीवाल जी जनता का दर्द समझते हैं। उनका मानना है कि 21वीं सदी के भारत मे बिजली लग्जरी नहीं, यह मूलभूत सुविधा है। आज हम डिजिटल डिजिटल इंडिया की बात कर रहे हैं, लेकिन बिजली कितनी मिल रही है सबको पता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com