आतंकवाद को लेकर अमेरिका ने एक बार फिर पाकिस्तान को लगायी लताड़

दिल्ली: अमेरिका ने पाकिस्तान के खिलाफ अपना कड़ा रुख जाहिर किया है. इस मामले में जब अमेरिका में जब अमेरिकी गृह विभाग की प्रवक्ता हीथर नॉर्ट से पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘ये हमारे लिए एक चिंता की बात है कि हाफिज सईद जैसा आतंकी पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा है. हमने उसे गिरफ्तार करने के लिए उसके ऊपर इनाम भी रखा है.’

इसके साथ ही अमेरिका के वित्त विभाग ने हिजबुल्ला नेतृत्व के साथ कई लोगों पर भी प्रतिबंध लगाए हैं. अमेरिका ने इन प्रतिबंधों को ईरान द्वारा समर्थित आतंकवादी समूह का खात्मा कहा है. अमेरिकी वित्त विभाग ने अपने जारी एक  बयान में कहा कि उसने खाड़ी देशों के सहयोग से हिजबुल्ला के महासचिव सैयद हसन नसरूल्लाह, इसके उपमहासचिव नईम कासिम और चार अन्य लोगों पर भी प्रतिबंध लगाया है.

यहाँ पर आगे हीथर नॉर्ट  ने बताया कि  मुंबई हमले के मामले में हाफिज सईद मुख्य आरोपी है. हालांकि पाकिस्तान की कोर्ट और प्रशासन ने अब तक हाफिज सईद के खिलाफ कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं की है. तकरीबन 10 साल बाद भी वह पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा है. इतना ही नहीं पाकिस्तान में हाफिज सईद अपनी राजनितिक पार्टी बनाना चाहता है और इस मामले में पाकिस्तान कुछ नहीं कर रहा है.

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com