शेयर बाजार की तेजी में चमका आईटी सेक्टर

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार आज मंगलवार को एक बार फिर शानदार तेजी का रुख दिखा रहा है। इस तेजी में शेयर बाजार को आईटी सेक्टर से जबरदस्त सपोर्ट मिल रहा है। वहीं रियल्टी सेक्टर में हो रही बिकवाली के कारण बाजार पर दबाव भी बना हुआ है।

अभी तक के कारोबार में शेयर बाजार को आईटी सेक्टर, प्राइवेट बैंक, फाइनेंशियल सर्विसेज और मेटल सेक्टर में हो रही खरीदारी के कारण लगातार सपोर्ट मिल रहा है। वहीं रियल्टी सेक्टर, मीडिया, पीएसयू बैंक, ऑटो, फार्मा, एनर्जी और एफएमसीजी सेक्टर में हो रही बिकवाली के कारण शेयर बाजार को दबाव का सामना भी करना पड़ रहा है।

सेक्टोरल इंडेक्स के लिहाज से देखा जाए तो निफ्टी में शामिल आईटी इंडेक्स 3.07 फीसदी की मजबूती के साथ लगातार ऊंचाई पर बना हुआ है। इसके अलावा सर्विसेज इंडेक्स 0.88 फीसदी, फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स 0.62 फीसदी, प्राइवेट बैंक इंडेक्स 0.30 फीसदी और मेटल इंडेक्स 0.06 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहे हैं।

दूसरी ओर निफ्टी में शामिल रियल्टी इंडेक्स में 2.21 फीसदी की जोरदार गिरावट का रुख बना हुआ है। इसके अलावा पीएसयू बैंक इंडेक्स 1.03 फीसदी, फार्मा इंडेक्स 0.60 फीसदी, एफएमसीजी इंडेक्स 0.57 फीसदी, ऑटो इंडेक्स 0.49 फीसदी, एनर्जी इंडेक्स 0.2 1 फीसदी और मीडिया इंडेक्स 0.20 फीसदी की कमजोरी के साथ कारोबार कर रहे हैं।

बीएसई के सेंसेक्स में शामिल 30 शेयरों में से 15 शेयर अभी तक के कारोबार में बढ़त के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं, वहीं 15 शेयर गिरावट के साथ लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में अभी तक कुल तीन हजार,153 शेयरों में कारोबार हो रहा है। इनमें से एक हजार,073 शेयर मजबूती के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं, वहीं एक हजार,940 शेयर बिकवाली के दबाव में लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। शेष 140 शेयरों के दाम में अभी तक कोई परिवर्तन नहीं हुआ है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com