तीन मंजिला मकान में चल रही अवैध नमकीन फैक्टरी में लगी आग, लाखों का नुकसान

गाजियाबाद। खोड़ा थाना क्षेत्र के नवनीत विहार में मंगलवार की सुबह एक तीन मंजिला भवन में अवैध रूप से चलाई जा रही नमकीन-चिप्स फैक्टरी में आग लग गयी। इससे लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। फायर ब्रिगेड को आग पर काबू पाने में कई घंटे कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

अग्नि शमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि सुबह करीब छह बजे गली नम्बर एक, लाल इतवार बाजार इलाके में तीन मंजिला एक मकान में आग गई। आग की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां भेजी गयीं। तीन मंजिला मकान में नमकीन और चिप्स बनाने का कार्य हो रहा था। मकान के अंदर गैस सिलेंडर तथा काफी मात्रा में ड्रम में तेल था। उन्होंने बताया कि तेल के ड्रम में आग लगने से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। तत्काल अगल बगल के मकानों में रह रहे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल कर आग को बुझाने की काम शुरू किया गया। गैस सिलेंडर फटने से मकान की ऊपरी छत का हिस्सा भी गिर गया और ड्रम में रखा तेल बहकर नालियों में बह गया, जिससे नाली में भी आग लग गई।

दमकल विभाग की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू किया। मकान में नमकीन बनाने की फैक्टरी बीते 10 सालों से अवैध रूप से चल रही थी और मानकों का ध्यान नहीं रखा गया था।

Loading...