कुशीनगर-दिल्ली रूट पर उड़ेगा बॉम्बार्डियर क्यू-400 विमान

कुशीनगर। कुशीनगर-दिल्ली एयर रुट पर एयरलाइंस कम्पनी स्पाइस जेट अभी बॉम्बार्डियर क्यू-400 विमान उड़ाएगी। 26 नवम्बर को कम्पनी की पहली उड़ान इसी विमान से होगी। 78 सीटर इस विमान की दोनों तरफ की 70 प्रतिशत सीटें भर चुकी हैं। 17 दिसम्बर से कम्पनी कुशीनगर-मुंबई रूट पर उड़ान सेवा शुरू करेगी। कुशीनगर-कोलकाता की उड़ान बैंकांक-कोलकाता उड़ान सेवा खुलने या बौद्ध सर्किट में पर्यटकों के आने का क्रम शुरू होने पर निर्भर करेगा।

कम्पनी के अधिकारियों के मुताबिक स्पाइस जेट कम्पनी देश भर में 63 एयर रूट पर विमान सेवा प्रदान कर रही है। कुशीनगर एयर रूट पर कम्पनी की यह 64वीं उड़ान सेवा है। 29 अक्टूबर से एयरपोर्ट पर बेस वर्क शुरू कर दिया जाएगा। 20 अक्टूबर को एयरपोर्ट के लोकार्पण के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया ने उड़ान की घोषणा की थी। जिसके तत्काल बाद स्पाइस जेट ने उड़ान का शिड्यूल भी जारी कर दिया। जैसा की अनुमान व्यक्त किया जा रहा था उड़ान सेवा में टिकटों की बुकिंग में कुशीनगर के साथ महराजगंज, देवरिया सहित बिहार के गोपालगंज, सीवान, पश्चिम चंपारण, बगहा आदि जनपदों के लोगों का रुझान देखने को मिला है।

अतुल मोहन क्षेत्रीय प्रबंधक (उत्तरी क्षेत्र,यूपी उत्तरांचल,मध्यप्रदेश) ने बताया कि दिल्ली व मुंबई से कुशीनगर उड़ान की तैयारियां कर ली गई हैं। बॉम्बार्डियर क्यू-410 विमान उड़ान भरेगा। 70 प्रतिशत सीट फुल है। कोलकाता की उड़ान बैंकाक उड़ान सेवा खुलने पर शुरू कर दिया जाएगा।

एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी ने बताया कि एयरपोर्ट पर विमानों की सुरक्षित लैंडिंग व टेकऑफ की सभी तकनीकि संसाधन स्थापित है। यात्री सुविधाओं के विकास का कार्य भी पूरा हो गया है। कहीं कोई दिक्कत नही है”।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com