अफगानिस्तान: दो धमाकों से फिर दहला काबुल, चार मासूमों की मौत

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुवार को हुए दो विस्फोटों में चार बच्चों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। जबकि काबुल के करता परवन इलाके के व्यस्त ट्रैफिक सर्किल में भी एक वाहन में बम विस्फोट हुआ, जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ। अफगान गृह मंत्रालय के प्रवक्ता कारी सईद खोस्ती ने ट्विटर पर यह जानकारी दी।

तालिबान सुरक्षा बलों ने एहतियात के तौर पर इलाके की घेराबंदी कर दी है। चश्मदीदों के हवाले से बताया कि विस्फोट से आसमान में घने धुआं छा गया और कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

इससे पहले गुरुवार को उत्तरी तखर प्रांत की राजधानी तालुकान के बाहरी इलाके में कुछ विस्फोटकों के फटने से चार बच्चों की मौत हो गई और एक बच्चा घायल हो गया।

विस्फोट के कारणों का पता नहीं चला है। अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। तालिबान के कब्जे के बाद से अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े आतंकवादियों ने काबुल और अन्य जगहों पर कई बम विस्फोट किए हैं।

अफगानिस्तान में तालिबानी सरकार आने के बाद से देश में लगातार नाजुक परिस्थितियां बनी हुई हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों से आए दिन धमाके की खबरें सामने आती रहती हैं।

Loading...