आईपीएल: रोचक मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराया

मुम्बई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के गुरुवार को खेले गए 15वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के शानदार अर्धशतक की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से मात दे दी। इस जीत के साथ लखनऊ की टीम प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

दिल्ली के दिए 150 रन के लक्ष्य को लेकर लखनऊ ने सधी शुरुआत की। कप्तान केएल राहुल और डिकॉक ने पहले विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को कुलदीप यादव ने राहुल को 24 रन के निजी स्कोर पर आउट कर तोड़ा। इसके बाद ललित यादव ने इविन लुईस को भी जल्दी चलता किया। लुईस ने पांच रन बनाए। इसके बाद डिकॉक ने दीपक हुडा के साथ मिलकर पारी को संभाला और टीम का स्कोर 122 तक ले गए। 36 रन की पार्टनरशिप के बाद कुलदीप ने एक बार फिर विकेट झटका। उन्होंने 80 रन के निजी स्कोर पर डिकॉक को सरफराज के हाथों कैच आउट कराया। बाद में हुडा ने 11 रन, क्रुणाल पांड्या ने 19 और आयुष बडोनी ने 10 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। दिल्ली के लिए कुलदीप यादव ने दो विकेट लिए, जबकि ललित यादव और शार्दुल ठाकुर को एक-एक विकेट मिला।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत शानदार रही। पृथ्वी शॉ की धमाकेदार बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली ने पावर प्ले के छह ओवर में 52 रन बनाए। टीम को पहला झटका शॉ के रूप में 67 के कुल योग पर लगा। पृथ्वी शॉ 61 रन बनाकर कृष्णप्पा गौतम का शिकार बने। इसके बाद दिल्ली को दो और बड़े झटके वॉर्नर और पावेल के रूप में लगे। तीन विकेट खोने के बाद कप्तान रिषभ पंत और सरफराज खान ने संभल कर खेलते हुए टीम का स्कोर निर्धारित 20 ओवर में 149 तक पहुंचाया। लखनऊ के लिए रवि विश्नोई ने दो विकेट और गौतम ने एक विकेट लिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com