मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स-240 की सेरेमोनियल परेड आयोजित

लखनऊ। मेडिकल ऑफिसर्स बेसिक कोर्स-240 के सफल समापन पर 19 दिसंबर 2022 को ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज, आर्मी मेडिकल कोर सेंटर एवं कॉलेज, लखनऊ में एक सेरेमोनियल परेड का आयोजन किया गया।

9 सप्ताह के इस पाठ्यक्रम के माध्यम से दंत चिकित्सा अधिकारियों को प्रभावी ढंग से अपने कर्तव्यों का पालन करने और युवा पेशेवरों को चिकित्सा और दंत चिकित्सा अधिकारियों के रुप में उन्हें सशक्त बनाने के लिए एक गहन चिकित्सा प्रक्षिषण दिया जाता है। इस कोर्स में 28 महिला अधिकारियों सहित 116 अधिकारी शामिल हैं, जिनमें तीनों सैन्य सेवाओं का प्रतिनिधित्व है। यह उल्लेख करना अत्यंत गर्व और सम्मान का विषय है कि मित्र देशों के साथ सैन्य राजनयिक संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए, इस कॉलेज को मित्रवत देशों के अधिकारियों को विभिन्न पाठ्यक्रमों में शामिल करने का महती उत्तरदायित्व और अवसर दिया गया है। मित्र विदेशी देशों के 04 अधिकारियों ने इस पाठ्यक्रम में भाग लिया, जिसमें लेसोथो के 01 अधिकारी, साउथ अफ्रीका के 01 अधिकारी और भूटान के 02 अधिकारी शामिल हैं।

पूरी सैन्य परंपरओं और सटीकता के साथ आयोजित इस सेरेमोनियल परेड की समीक्षा मेजर जनरल जेपी प्रसाद, कमांडेंट एवं चीफ इंस्ट्रक्टर, ऑफिसर ट्रेनिंग कॉलेज, आर्मी मेडिकल कोर सेंटर एवं कॉलेज लखनऊ द्वारा की गई।

कैप्टन एम गायत्री को पाठ्यक्रम का सर्वश्रेष्ठ समग्र अधिकारी घोषित किया गया और कमांडेंट की रोलिंग ट्रॉफी से सम्मानित किया गया और कैप्टन अंश श्रीकांत चवन को फील्ड इवेंट्स में सर्वश्रेष्ठ अधिकारी होने के लिए मेजर लैशराम ज्योतिन सिंह, अशोक चक्र मेमोरियल ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

युवा अधिकारियों को संबोधित करते हुए, मेजर जनरल जेपी प्रसाद ने उन्हें पेशेवर क्षमता के उच्चतम क्रम को बनाए रखते हुए सेना चिकित्सा कोर की परंपराओं को बनाए रखने का आह्वान किया। उन्होंने अधिकारियों को ऑफिसर्स ट्रेनिंग कॉलेज में प्रदान किए जाने वाले ज्ञान को लगातार उन्नत करने की भी सलाह दी। सशस्त्र बलों द्वारा प्रदान किए गए अवसरों पर जोर देते हुए, उन्होंने उन्हें अपनी पेशेवर आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत करने और हमारे सैनिकों की गुणवत्तापूर्ण रोगी देखभाल के लिए प्रतिबद्ध रहने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने परेड के शानदार आयोजन के लिए अधिकारियों की सराहना की।

इस दौरान बड़ी संख्या में सशस्त्र बल चिकित्सा सेवा के अधिकारियों ने पाठ्यक्रम अधिकारियों के 200 से अधिक गर्वित माता-पिता और रिश्तेदारों के साथ परेड देखी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com