प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन का उद्घाटन किया

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए पहुंचे। समारोह की शुरुआत पूजा से हो गई है जो करीब एक घंटे तक चलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह के दौरान भवन के अंदर सेंगोल स्थापित किया ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन के उद्घाटन के बाद भवन के निर्माण में काम करने वाले श्रमिकों को सम्मानित किया।

दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम के दूसरे चरण के लिए संसद पहुंचेंगे। उद्घाटन के मुख्य समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किए गए विशिष्ट अतिथि और सांसद नए संसद भवन के अंदर बने लोकसभा कक्ष में पहुंचेंगे।

दोपहर 12:07 बजे राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम के दूसरे चरण की शुरुआत होगी।

राष्ट्रगान के बाद राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश 12:10 बजे स्वागत भाषण देंगे। स्वागत भाषण के बाद संसद पर बनी दो शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म दिखाई जाएगी।

दोपहर साढ़े 12 बजे के लगभग राज्यसभा उपसभापति हरिवंश राज्यसभा के सभापति एवं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का बधाई संदेश पढ़ेंगे।

12:43 बजे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का भाषण देने का कार्यक्रम तय है। आपको बता दें कि लोकसभा अध्यक्ष को ही संसद भवन का कस्टोडियन माना जाता है।

दोपहर बाद 1 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के इस नए भवन के उद्घाटन कार्यक्रम को यादगार और स्मरणीय बनाने के लिए इस अवसर पर 75 रुपये का नया सिक्का और स्टाम्प जारी करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1:10 बजे अपना भाषण शुरू करेंगे। प्रधानमंत्री के भाषण के बाद लोकसभा महासचिव धन्यवाद प्रस्ताव पेश करेंगे और इसी के साथ नए संसद भवन के उद्घाटन कार्यक्रम का समापन हो जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com