भवाली कुटिया पर आज अपर्णा सेन और कल्याण रे का आगमन हुआ

 शैलेन्द्र प्रताप सिंह : भारतीय फिल्म निर्देशक , पटकथा लेखक और अभिनेत्री , जिन्हें नौ राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार , पांच फिल्मफेयर पुरस्कार , तेरह बंगाल फिल्म पत्रकार संघ पुरस्कार , कला के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए पद्म श्री सम्मान से सम्मानित अपर्णा सेन आज अपने पति श्री कल्याण रे के साथ कुटिया पर पधारी , दोपहर भोज लिया , क़रीब तीन घंटे साथ रही , इतिहास और किताबों पर खूब बातें हुई । अपर्णा सेन का जन्म अपर्णा दासगुप्ता के रूप में गुरुवार, 25 अक्टूबर 1945 को कोलकाता में हुआ था । 77 -78 वर्ष की उम्र में भी चेहरा चमक रहा था ।

अपर्णा सेन हिंदी फिल्म ईमान धरम (1977) में दिखाई दीं, जिसमें उन्होंने अभिनेता अमिताभ बच्चन और रेखा के साथ काम किया ।अपर्णा ने ‘एक दिन अचानक’ (1989) और ‘घात’ (2000) सहित हिंदी फिल्मों में काम करना जारी रखा।1981 में, अपर्णा ने अपने निर्देशन की शुरुआत बंगाली फिल्म ’36 चौरंगी लेन’ से की, जिसका निर्माण शशि कपूर ने किया था । 2022 में, उन्होंने अपनी बेटी, कोंकणा सेन शर्मा और अभिनेता अर्जुन रामपाल अभिनीत ‘द रैपिस्ट’ नामक एक हिंदी फिल्म का भी निर्देशन किया।

प्रोफसर कल्याण रे अनिरुद्ध रॉय-चौधरी के निर्देशन में बनी फिल्म अंतहीन में अपर्णा के पति की भूमिका निभा रहे है ।कल्याण रे एक अंग्रेजी लेखक हैं और न्यू जर्सी (यूएसए) के रैंडोल्फ में काउंटी कॉलेज ऑफ मॉरिस में प्रोफेसर हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com