खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स : मुख्यमंत्री समापन समारोह में करेंगे राज्य का नेतृत्व

लखनऊ/वाराणसी : पुराणों में वर्णित पवित्र शहर व भारत की आध्यात्मिक राजधानी वाराणसी तीसरे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स उत्तर प्रदेश 2022 के भव्य समापन समारोह की मेजबानी करेगा।

तीन जून को उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में होने वाला यह समारोह 100 मिनट चलेगा।

इस दौरान भारत सरकार के केंद्रीय युवा मामले और खेल एवं सूचना और प्रसारण मंत्रालय के माननीय मंत्री श्री अनुराग ठाकुर जी सहित कई अन्य गणमान्य अतिथियों की भी मौजूदगी रहेगी।

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स उत्तर प्रदेश 2022 जिसका उद्घाटन भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा गत 25 मई 2023 को लखनऊ में वर्चुअली किया गया था। इसके बाद 12 दिन तक चले इस भव्य खेल महाकुंभ मे 200 से अधिक यूनिवर्सिटी के 4000 से अधिक खिलाड़ियों ने 21 विभिन्न खेलों की स्पर्धाओं में हिस्सा लेकर अपनी श्रेष्ठता साबित की थी।
इस महाकुंभ का समापन 3 जून 2023 को हुआ।

इस आयोजन की मेजबानी कर रहे यूपी के चार शहरों में से वाराणसी भी एक था और यह शहर आईआईटी-बीएचयू कैंपस के सैक हॉल में कुश्ती और योगासन की प्रतियोगिताओं का गवाह बना था।

इस अवसर पर अपने विचार साझा करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के खेल और युवा मामले विभाग के अपर मुख्य सचिव, नवनीत सहगल ने कहा कि हमे इस बात का वर्ग है कि इन खेलों का तीसरा संस्करण न केवल बेहतरीन रहा बल्कि अब तक का सबसे सर्वश्रेष्ठछ आयोजन रहा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल मार्गदर्शन और माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सम्पूर्ण आयोजन समिति कई चुनौतियों का सामना करने के बावजूद इन खेलों के सफल आयाजन के लिए बेहद खुश और गौरवान्वित महसूस कर रही है।

राज्य में खेलों इतने बड़े पैमाने पर इतना बड़ा आयोजन इससे पहले कभी नहीं हुआ था। हमें विश्वास है, कि ये खेल प्रधान मंत्री महोदय और मुख्यमंत्री के दृष्टिकोण के अनुसार प्रदेश के युवाओं के भविष्य को लेकर राज्य में एक नई खेल क्रांति की शुरुआत करेंगे।

हम विशेष रुप से स्वयंसेवकों सहित सभी लोगों को धन्यवाद देते हैं, जिन्होंने बिना किसी हिचकिचाहट के इन खेलों के आयोजन के लिए हमें अपना सहयोग प्रदान किया।

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स उत्तर प्रदेश 2022 का समापन समारोह शाम 7 बजे गणेश वंदना के साथ शुरू होगा। इस दौरान प्रमुख गणमान्य व्यक्तियों के संबोधन के अलावा राज्य में इन खेलों की मशाल रिले की यात्रा पर दिखाई जाने वाली एक फिल्म, एक केआईयूजी 2022 यूपी रैप-अप फिल्म ओर योगासन प्रदर्शन के साथ एक शानदार ड्रोन शो भी आयोजित किया जाएगा। इसके साथ ही विजेता विश्वविद्यालयों को भी सम्मानित करते हुए उन्हें विजेता ट्राफियां प्रदान की जाएंगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com