लखनऊ कोर्ट में मारे गए मुख्तार अंसारी के करीबी जीवा की पत्नी पहुंची सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली : लखनऊ कोर्ट में बुधवार को मारे गए मुख्तार अंसारी के करीबी संजीव माहेश्वरी जीवा की पत्नी पायल माहेश्वरी सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं। उन्होंने कोर्ट में याचिका दायर कर अपने लिए अग्रिम जमानत मांगी है। पायल को आशंका है कि पति के अंतिम संस्कार में शामिल होने पर उनकी गिरफ्तारी हो सकती है। अदालत ने अगली सुनवाई के लिए शुक्रवार की तारीख तय की है। हालांकि गुरुवार को ही जीवा का अंतिम संस्कार पुलिस ने करा दिया है। पायल इस दौरान नहीं पहुंची थीं।

जीवा की लखनऊ की अदालत परिसर में बुधवार शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने मौके से ही हमलावर को पकड़ लिया था। उसकी पहचान उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के रहने वाले विजय यादव (24) के रूप में हुई है।

पायल माहेश्वरी के वकील ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका न्यायमूर्ति अनिरुद्ध बोस और न्यायमूर्ति राजेश बिंदल की अवकाशकालीन पीठ के समक्ष पेश की। वकील ने पीठ से कहा कि जीवा की बुधवार को हत्या कर दी गई थी। उसने जीवा के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पायल माहेश्वरी को गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध किया।

उत्तर प्रदेश की अतिरिक्त महाधिवक्ता गरिमा प्रसाद ने न्यायालय को भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार जीवा की पत्नी पायल माहेश्वरी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेगी। पायल माहेश्वरी ने गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज मामले में गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा प्रदान करने के अनुरोध के अलावा पति के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए अग्रिम जमानत देने की अपील के साथ शीर्ष अदालत का रुख किया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com