मेजर जनरल मनोज तिवारी ने की डीजीपी से बातचीत

लखनऊ: मेजर जनरल मनोज तिवारी, एडीजी (यूपी और यूके) भर्ती निदेशालय ने श्री आनंद बर्धन, आईएएस अपर मुख्य सचिव, उत्तराखंड सरकार और श्री अशोक कुमार, आईपीएस, डीजीपी उत्तराखंड के साथ 19 जून 2023 को बातचीत की। इसका मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड में आगामी भर्ती रैलियों के बारे में शीर्ष गणमान्य लोगों को अवगत कराना था, रानीखेत में पहली रैली 20 जून से 15 जुलाई 2023 तक, इसके बाद कोटद्वार रैली 01 सितंबर से 10 सितंबर 2023 और बनबसा 01 नवंबर से 10 नवंबर 2023 तक।

बातचीत के दौरान एडीजी ने राज्य से चयनित अग्निवीरों के लिए की गई पिछली सभी रैलियों में प्रशासन और जनशक्ति दोनों के मामले में राज्य सरकार को उनके पूर्ण समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। इस दौरान कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा हुई जिसमें चयनित उम्मीदवारों के दस्तावेजों के समय पर सत्यापन की सुविधा के लिए जिला स्तर पर नोडल अधिकारी का विवरण, प्रक्रिया में बदलाव के बारे में संभावित उम्मीदवारों/संस्थानों और पूर्व सैनिकों के समूहों तक पहुंच, उम्मीदवारों का चयन करने के लिए पहले फिल्टर के रूप में लिखित परीक्षा और उसके बाद शारीरिक परीक्षण और चिकित्सा, तथा बुनियादी ढांचे, वर्षारोधी आश्रयों, परिवहन व्यवस्था, पुलिस सहायता, चिकित्सा सहायता आदि के संदर्भ में समर्थन की आवश्यकता शामिल था।

चर्चा के दौरान कुल मिलाकर यह आश्वासन दिया गया कि भारतीय सेना के लिए सबसे उपयुक्त अभ्यर्थियों का चयन करने के लिए निर्धारित नियमों और मापदंडों के अनुसार पूरी चयन प्रक्रिया आयोजित की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com