रांची के बस स्टैंड में आग लगने से पांच यात्री बसें जलकर खाक

रांची। रांची के कांटाटोली स्थित खादगढ़ा बस स्टैंड में गुरुवार को आग लगने से पांच यात्री बसें जलकर खाक हो गईं। इससे बस स्टैंड में भगदड़ और अफरा-तफरी जैसी स्थिति बन गई।

यह हादसा है या इसके पीछे असामाजिक तत्वों का हाथ है, यह साफ नहीं हो पाया है। गनीमत यह रही कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ। घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोपहर लगभग 12 बजे अचानक बस स्टैंड के एक हिस्से से धुआं उठता दिखा। थोड़ी ही देर में दो बसें धू-धूकर जलने लगी। बाद में आग की लपटों ने पास खड़ी चार और बसों को अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटें इतनी तेज थी कि मिनटों में ही बसें जलकर खाक हो गयीं।

आग लगने की सूचना पाकर दमकल की गाड़ियां करीब एक घंटे बाद मौके पर पहुंचीं। आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने के कारणों का अभी खुलासा नहीं हुआ है। बस स्टैंड के एजेंटों का कहना है कि संभवतः शार्ट सर्किट के कारण बसों में आग लगी है। हालांकि, मामले की जांच कर रही पुलिस इसके पीछे किसी साजिश की आशंका से इनकार नहीं कर रही।

आग लगने के तुरंत बाद स्थानीय लोगों और लोअर बाजार थाना पुलिस ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। लेकिन, वे सफल नहीं हुए। आग लगने के बाद बस में मौजूद एजेंट, हॉकर और यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी। किसी अनहोनी की आशंका से लोग इधर-उधर भागने लगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com