गुजरात में बारिश के बाद बंद पड़ी फैक्ट्री की गिरी दीवार, 4 बच्चों की मौत

पंचहमल : गुजरात के पंचमहल जिले में बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक बंद पड़ी फैक्ट्री की दीवार गिरने से 4 बच्चों की मौत हो गई है। इस हादसे में पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं। गुजरात के पंचमहल में भारी बारिश के बाद दीवार गिरने से यह हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि इस बंद पड़ी फैक्ट्री के पास टेंट लगाकर कुछ लोग रह रहे थे। लेकिन भारी बारिश के बाद अचानक फैक्ट्री की दीवार भरभराकर गिर पड़ी। हादसे में 4 बच्चों की मौत हो गई और 5 अन्य लोग घायल हो गए।

जिले के एसपी हिमांशु सोलंकी ने बताया कि पीड़ित परिवार मध्य प्रदेश के धार जिले के रहने वाले हैं। यह सभी यहां प्रवासी मजदूर थे। बंद पड़ी कैमिकल फैक्ट्री के पास एक कंस्ट्रक्शन साइट पर काम कर रहे थे। यह साइट हलोल तालुका के चंद्रपुरा गांव में स्थित है। मृतकों बच्चों का परिवार इस फैक्ट्री की दीवार के नीचे तंबू बना कर रहता था। उन्होंने कहा कि बारिश के बीच अचानक यह दीवार इन परिवारों पर गिर पड़ी। इस हादसे में कुल नौ लोग घायल हो गए। पांच साल और उससे कम उम्र के 4 बच्चों की इस हादसे में मौत हो गई। इसके अलावा दो महिलाओं और दो बच्चों समेत 5 घायलों को इलाज के लिए हलोल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से एक घायल को आगे की इलाज के लिए वडोदरा में शिफ्ट किया गया है।

मृतक बच्चों की पहचान 5 साल के चिरीराम दामोर, 4 साल के अभिषेक भूरिया, 3 साल की गुनगुन भूरिया और 5 साल की मुस्कान भूरिया के तौर पर हुई है। बहरहाल बता दें कि दक्षिणी गुजरात के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है। पिछले 36 घंटे के दौरान मूसलाधार बारिश का असर यहां जनजीवन पर पड़ा है। मुसीबत की बात यह भी है कि अगले दो दिनों तक यहां बारिश की आशंका जताई गई है।

पारदी के बाद वलसाड तालुका में 177 मिमी, सूरत के पलसाना में 171 मिमी, तापी के वलोड में 166 मिमी, नवसारी के खेरगाम में 157 मिमी, वलसाड के धर्मपुर में 157 मिमी, सूरत के कामरेज में 152 मिमी और वलसाड के उमरगाम में 143 मिमी बारिश दर्ज की गई है। सूरत के मांडवी तालुका, पोरबंदर और केशोद के कुटियाना तालुका के साथ-साथ सौराष्ट्र क्षेत्र में जूनागढ़ जिले के विसावदर तालुका में इस अवधि के दौरान 100 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई। अलावा शनिवार को दक्षिण गुजरात क्षेत्र के कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com