स्मृति मंधाना ने लगातार दूसरी बार छोड़ा डब्ल्यूबीबीएल, आगामी घरेलू सीजन पर करेंगी ध्यान केंद्रित

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की उप-कप्तान स्मृति मंधाना ने लगातार दूसरे साल महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) से बाहर होने का फैसला किया है। व्यस्त अंतरराष्ट्रीय वर्ष के दौरान अपने कार्यभार को प्रबंधित करने और अपनी भारत प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उन्होंने 2022-23 में भी डब्ल्यूबीबीएल में हिस्सा नहीं लिया था।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, इस बार, मंधाना ने डब्ल्यूबीबीएल के उद्घाटन विदेशी ड्राफ्ट के लिए 122 खिलाड़ियों की सूची में अपना नाम नहीं डाला, और इसके बजाय वह भारतीय घरेलू सीजन में महाराष्ट्र के लिए खेल सकती हैं, जो अगले साल 19 अक्टूबर से 26 जनवरी तक चलेगा।

डब्ल्यूबीबीएल भी 19 अक्टूबर को शुरू होगा और 2 दिसंबर तक चलेगा, और आंशिक रूप से भारत के व्यस्त अंतरराष्ट्रीय घरेलू सत्र से भी टकराएगा। वर्तमान एफटीपी में, भारत 12 सफेद गेंद वाले खेलों के लिए सितंबर के अंत से अक्टूबर के अंत तक दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड की मेजबानी करने के लिए तैयार है, और फिर एक-एक टेस्ट के लिए दिसंबर के मध्य से जनवरी के मध्य संयुक्त रूप से नौ वनडे और टी20ई के लिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा। मंधाना, कप्तान हरमनप्रीत कौर की डिप्टी होने के अलावा, भारत के लिए एक महत्वपूर्ण ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी भी हैं।

भारत का महिला घरेलू सत्र सीनियर महिला टी20 ट्रॉफी के साथ शुरू होगा, जो 19 अक्टूबर से 9 नवंबर तक खेला जाएगा। इसके बाद 24 नवंबर से 4 दिसंबर तक सीनियर महिला इंटर-जोनल ट्रॉफी होगी, जबकि एक महीने बाद सीनियर महिला वन-डे ट्रॉफी 4 से 26 जनवरी तक चलेगी।

मंधाना, जिन्होंने रविवार को साउदर्न ब्रेव के साथ महिला हंड्रेड फाइनल जीता, ने अब तक आठ डब्ल्यूबीबीएल सीज़न में से तीन में खेला है, और ब्रिस्बेन हीट, होबार्ट हरिकेंस और सिडनी थंडर का प्रतिनिधित्व किया है।

महिलाओं के कैलेंडर में इस साल की शुरुआत में उद्घाटन महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) को शामिल किया गया था, जिसमें मंधाना नीलामी में 3.4 करोड़ रुपये में सबसे महंगी खिलाड़ी थीं, और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तान भी थीं, जिन्होंने अपने आठ मैचों में से सिर्फ दो जीते और नीचे से दूसरे स्थान पर रहीं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com