पृथ्वी शॉ की बढ़ी मुश्किलें, चोट के चलते क्रिकेट से महीनों रहना पड़ सकता है दूर

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ को लेकर बड़ी खबर है। वह लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं। पृथ्वी शॉ चोटिल हैं। पृथ्वी के घुटने में चोट लगी है। इससे उन्हें अब लंबे वक्त तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ सकता है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की खबर के मुताबिक घुटने की चोट के चलते भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को कम से कम तीन महीने तक खेल से दूर रहना पड़ सकता है। वह एक अक्टूबर से ईरानी कप के साथ शुरू होने वाले घरेलू क्रिकेट सीजन का अधिकांश हिस्सा मिस कर सकते हैं। शॉ को यह चोट इंग्लैंड के डोमेस्टिक क्रिकेट में नॉर्थम्पटनशायर के लिए डरहम के खिलाफ मैच खेलते हुए लगी है। मैच के बाद स्कैन करते हुए पता चला कि चोट उम्मीद से ज्यादा गंभीर है। पृथ्वी को तीन-चार महीनों के लिए क्रिकेट से दूर होना पड़ सकता है।

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के एक अधिकारी ने ईएसपीएनक्रिकइंफो को बताया कि वह शॉ के चोट से उबरने का इंतजार करेंगे और एनसीए से इस बारे में लगातार बात करेंगे कि क्या वह जनवरी से रणजी ट्रॉफी के लिए मुंबई टीम के लिए उपलब्ध हो सकते हैं या नहीं।

उल्लेखनीय है कि पृथ्वी शॉ लंबे समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। वह भारतीय टीम में अपनी जगह नहीं बना पा रहे हैं। पृथ्वी शॉ इस दौरान घरेलू क्रिकेट में ही खेलते नजर आए। वहीं वह इंग्लैंड के डोमेस्टिक क्रिकेट में नॉर्थम्पटनशायर की ओर से खेल रहे थे।

पृथ्वी शॉ भारतीय क्रिकेट टीम से 2021 से दूर चल रहे हैं। उन्होंने भारतीय टीम के लिए आखिरी मैच श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2021 में खेला था। पृथ्वी शॉ भारतीय टीम के लिए 5 टेस्ट मैचों में 339 रन बना चुके हैं। साथ ही 6 वनडे मैच और एक टी-20 मैच खेला है। उन्होंने फर्स्ट क्लास मैचों की 78 पारियों में 3802 रन बनाए हैं। इस दौरान 12 शतक और 16 अर्धशतक लगाए हैं। वे लिस्ट ए के 57 मैचों में 3056 रन बनाए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com