‘मेंटल हेल्थ डे’ पर आमिर खान और उनकी बेटी आइरा ने दिया अहम संदेश

विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस (10 अक्टूबर) पर आमिर खान और उनकी बेटी आइरा ने एक अहम संदेश दिया है। हमारे समाज में मानसिक स्वास्थ्य के बारे में ज्यादा बात नहीं की जाती, नतीजतन कई लोग तनाव में रहते हैं। वे अपना दर्द दूसरों के सामने व्यक्त नहीं कर पाते हैं। इस दिन के मौके पर आइरा ने इंस्टाग्राम पर अपने पिता के साथ एक वीडियो शेयर किया है।

इसमें आमिर कहते हैं, “अगर हमें कठिन मैथ्स सीखना है, तो हम स्कूल या शिक्षकों के पास जाते हैं, अगर हम बाल कटवाना चाहते हैं, तो हम सैलून में जाते हैं। चाहे घर में फर्नीचर का काम हो या बाथरूम में प्लंबिंग का काम हो, हम उसी व्यक्ति के पास जाते हैं जो इसमें माहिर होता है। हम बीमार होते हैं तो डॉक्टर के पास जाते हैं। जिंदगी में कई चीजें ऐसी होती हैं जो हम खुद नहीं कर सकते, जिसके लिए हमें दूसरे की मदद की जरूरत होती है।”

आइरा आगे कहती हैं, जब हमें मानसिक या भावनात्मक मदद की ज़रूरत होती है, तो हमें उतनी ही आसानी से बिना किसी हिचकिचाहट के किसी ऐसे व्यक्ति की मदद लेनी चाहिए, जो उस काम में कुशल हो।”

आमिर ने कहा, “मैं और मेरी बेटी आयरा पिछले कई सालों से थेरेपी ले रहे हैं। अगर आपको भी लगता है कि आप मानसिक या भावनात्मक समस्याओं, चिंता या अवसाद जैसी किसी समस्या से गुज़र रहे हैं, तो किसी पेशेवर की तलाश करें और मदद लें, क्योंकि इसमें शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com