हमारी लड़ाई फिलिस्तीनियों से नहीं…युद्ध के बीच ऐसा क्यों बोला इजराइल

नयी दिल्ली। फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास और इजराइल के बीच पिछले 11 दिनों से जंग जारी है. इस दौरान इजराइली सेना गाजा पट्टी में चुन चुन कर हमास के ठिकानों को तबाह करने में जुटी है. युद्ध में दोनों ही तरफ से बड़ी संख्या में नागरिक हताहत हो रहे हैं. इस बीच इजराइली प्रधानमंत्री कार्यलय की तरफ से बड़ा बयान आया है. इजराइली पीएमओ के प्रवक्ता ताल हेनरिक ने कहा कि इजराइल की लड़ाई हमास के साथ है, फिलिस्तीनियों से उनका कोई बैर नहीं है. कल यानी सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इजराइली सुरक्षा बलों ने हमास द्वारा निर्मित किडनैपर्स के गाइड के सबूत खोज निकाले हैं.

इजराइल के 1500 से ज्यादा नागरिक हताहत

इजराइली प्रधानमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता हेनरिक ने कहा कि हमास के खिलाफ जारी युद्ध में हमारे 15,00 से ज्यादा नागरिक मारे गए हैं, जबकि 3,900 घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि मैं एक बार और स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि हमारा लड़ाई हमास से है न कि फिलिस्तीन के साथ.  इससे पहले इजराइल के प्रवासी मामलों के मंत्री अमीचाई चिकली ने कहा कि मैं भारत के लोगों को बताना चाहता हूं कि हम समान मूल्यों को साझा करते हैं, हम जीवन को महत्व देते हैं, हम अच्छाई को महत्व देते हैं… हम मानवीय मूल्यों में विश्वास करते हैं. मैं क्रूर जिहादी बर्बर इस्लामवादियों के खिलाफ इस लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर हमारे साथ रहने के लिए भारत के नेतृत्व को धन्यवाद देना चाहता हूं. यह सिर्फ हमारा युद्ध नहीं है, यह आपका भी युद्ध है और हम आपके समर्थन से इसे जीतेंगे.

इजराइल के समर्थन में हिजबुल्लाह भी कूदा

वहीं, लेबनान के चरमपंथी संगठन हिबुल्लाह ने इस युद्ध में हमास का समर्थन किया है. इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज कराई है. नेतन्याहू ने कहा कि हिजबुल्लाह हमारे सब्र की परीक्षा न ले. आपको बता दें कि इजराइल ने लेबनान से सटे अपने इलाकों को खाली करने का आदेश दिया था. वहीं, हिजबुल्लाह का कहना है कि उसने कई इजराइली ठिकानों को निशाना बनाया है.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com