आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन करने पर रहमानुल्लाह गुरबाज़ को लगाई गई आधिकारिक फटकार

नई दिल्ली। अफगानिस्तान के खिलाड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज़ को रविवार को दिल्ली में इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 का उल्लंघन करने के लिए आधिकारिक फटकार लगाई गई है।

गुरबाज़ को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहायता कर्मियों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.2 का उल्लंघन करते हुए पाया गया, जो एक अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान क्रिकेट उपकरण या कपड़े, ग्राउंड उपकरण या फिक्स्चर और फिटिंग के दुरुपयोग से संबंधित है।

इसके अलावा, गुरबाज़ के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है, जिनके लिए 24 महीने की अवधि में यह पहला अपराध था।

यह घटना अफगानिस्तान की पारी के 19वें ओवर में घटी, जब आउट होने के बाद गुरबाज़ ने अपना बल्ला बाउंड्री रोप और एक कुर्सी पर पटक दिया।

गुरबाज़ ने अपराध स्वीकार कर लिया और एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के जेफ क्रो द्वारा प्रस्तावित सजा को को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी।

मैदानी अंपायर रॉड टकर और शरफुद्दौला इब्ने शाहिद, तीसरे अंपायर पॉल राइफल और चौथे अंपायर पॉल विल्सन ने आरोप लगाया।

लेवल 1 के उल्लंघनों में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार, अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत और एक या दो डिमेरिट अंक होते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com