राहु का राशि परिवर्तन, खत्म हुआ गुरु चांडाल योग

डेढ़ साल में एक बार राशि परिवर्तन करने वाले और लोगों की जिंदगी पर बहुत अधिक असर डालने वाले ग्रह राहु का 30 अक्टूबर को गोचर हो गया है। सोमवार को राहु गुरु ग्रह की राशि मीन में प्रवेश कर गया है। इससे कुछ राशियों में चल रहा गुरु चांडाल योग खत्म होगा, इससे उनको लाभ होगा। आइये जानते हैं राहु का राशि परिवर्तन किसको फायदा पहुंचाएगा किसको नुकसान

मेष राशि

आपकी राशि मेष है तो राहु के मीन राशि में प्रवेश करने के बाद धन के मामले में किस्मत आपका साथ नहीं देगी। इस समय आपके खर्च बढ़ सकते हैं। जबकि आमदनी सामान्य ही रहेगी, जिससे आर्थिक संकट बना रहेगा। असावधानी बरतने पर धन हानि भी संभव है। संतान के साथ संबंध अच्छे बने रहें इसके लिए आपको अधिक प्रयास करना होगा। इस समय आपके लिए यात्रा योग बनेंगे, लेकिन गैर जरूरी यात्रा टालने में भलाई है। इस समय किसी भी तरीके का गैरकानूनी कार्य न करें और घर-परिवार के लोगों से सामंजस्य बनाकर रखें। साथ ही भाग्य भरोसे बैठने से अच्छा है उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रयास करें। हालांकि किसी काम से पहले लोगों से विचार-विमर्श करें। अच्छी योजना बनाकर काम करने पर अच्छे परिणाम भी मिलेंगे। विदेश से संबंधित मामलों में भी सकारात्मक खबर सुनने को मिल सकती है।

वृष राशि
आपकी राशि वृष है तो राहु के मीन राशि में प्रवेश से आपको भाग्य का साथ मिलने वाला है। यह राशि परिवर्तन आपको अच्छे परिणाम दिलाएगा। इस समय आपको अच्छा धन लाभ होगा, कार्यक्षेत्र में उन्नति की संभावना है। हालांकि, कुछ खर्च भी रहेंगे लेकिन आमदनी की तुलना में खर्च कम होने से आर्थिक परेशानी नहीं होगी। विदेश से जुड़े मामले आपके पक्ष में रहेंगे। यदि आप विदेश जाने की कोशिश कर रहे हैं तो सफलता मिलेगी। लंबी दूरी की यात्रा भी करनी पड़ सकती है। यदि पिछले दिनों कोई स्वास्थ्य समस्या थी तो अब वो दूर हो सकती है। शत्रुओं और प्रतिस्पर्धियों की तुलना में आप बेहतर करेंगे। इस समय आपकी शत्रुता भी दूर हो सकती है। आप जिस काम को शुरू करेंगे, उसमें सफलता मिलेगी। मित्रों का सहयोग भी मिलेगा।

मिथुन राशि
आपकी राशि मिथुन है तो राहु के मीन राशि में राशि परिवर्तन से आपके सामने कुछ मुश्किल आएंगी। इस समय कुछ व्यापारिक उलझनों से रूबरू हो सकते हैं, जिससे तनाव रहेगा। इस समय आपकी भागदौड़ भी खूब होगी। हालांकि कार्यक्षेत्र में सोच-विचार कर प्रस्तावों पर आगे बढ़ेंगे तो आपको लाभ मिलेगा। इस समय आपके बनते कामों में बाधा आ सकती है और घरेलू और व्यावसायिक मामलों में समस्याएं आ सकती हैं। इसलिए अच्छी तरह से सोच विचार कर ही इन मामलों में आगे बढ़ें। अपने मान-सम्मान और दांपत्य जीवन पर ध्यान दें। सरकारी कामों को लेकर कोई लापरवाही न करें वर्ना समस्या पैदा हो सकती है। शासन-प्रशासन से जुड़े व्यक्तियों के साथ अच्छे संबंध रखें, इससे आपको कुछ अच्छे परिणाम मिलेंगे।

कर्क राशि
आपकी राशि कर्क है तो राहु का मीन राशि में परिवर्तन आपके लिए शुभफलदायक नहीं है। इस समय आपको भाग्य का साथ नहीं मिलने वाला है। लेकिन आपको अच्छे फल के लिए प्रयास करते रहना होगा। योजना बनाकर काम करेंगे तो सफलता मिल सकती है। राहु के राशि परिवर्तन से कभी कभार स्वास्थ्य में गिरावट भी आ सकती है। किसी विवाद में पड़ने से बचें, कुछ नए शत्रु भी बन सकते हैं। इस समय आपके धार्मिक कामों और यात्राओं में समस्या आएंगी।

सिंह राशि

आपकी राशि सिंह है तो राहु गोचर प्रभाव से धन हानि होगी। इस समय आर्थिक मामलों में रिस्क न लें, खानपान संयमित रखें। क्योंकि इस समय राहु के प्रभाव से पेट या गुदा से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं। वहीं आपके कामों में कुछ असफलताएं भी मिलेंगी। इस समय जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ख्याल रखें और शासन-प्रशासन से जुड़े व्यक्तियों के साथ अच्छे संबंध रखें। कार्य और व्यापार में बाधाएं भी आएंगी। पिता के स्वास्थ्य और पिता की भावनाओं का ख्याल रखें। परिजनों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए प्रयास करने होंगे। संतान के स्वास्थ्य और उससे संबंध पर सतर्क रहें। यदि आप पढ़ाई लिखाई कर रहे हैं तो अपनी पढ़ाई पर फोकस करें। अधिक मेहनत करनी होगी।

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए राहु का मीन राशि में प्रवेश अच्छा नहीं है। मुंह या दांत से संबंधित परेशानियां आ सकती हैं। इस समय मूत्र विकार, पथरी इत्यादि की शिकायत भी हो सकती है। कोई यात्रा करने जा रहे हैं तो अधिक सावधान रहना होगा, वर्ना कष्ट मिल सकता है। वाहन इत्यादि सावधानी से चलाएं। यदि विवाहित हैं तो जीवनसाथी संग तालमेल बनाए रखने की कोशिश करें और एक-दूसरे के स्वास्थ्य और भावना का ख्याल रखें। कार्य-व्यापार में किसी भी प्रकार का रिस्क न लें, बल्कि जो काम आप कर रहे हैं उस पर फोकस करें।

तुला राशि

तुला राशि वालों को राहु का राशि परिवर्तन काफी लाभ देने वाला है। आपकी राशि तुला है तो इस समय आपको धन, अन्न और सुख मिलेगा। इस समय आपकी कमाई के साथ बचत भी बढ़ सकती है। यदि आप किसान हैं तो इस वर्ष आपकी फसल अच्छी रह सकती है। आपका जीवन सुखमय हो सकता है। यदि पिछले दिनों स्वास्थ्य खराब रहा है तो राहु स्वास्थ्य को बेहतर करने में मदद करेगा। इस समय आप साम, दाम, दंड, भेद का प्रयोग करके अपने शत्रुओं पर भारी पड़ते हुए नजर आएंगे। धन संपत्ति का लाभ भी मिलेगा लेकिन मामा के पक्ष से कुछ परेशानियां हो सकती हैं अर्थात अधिकांश मामलों में राहु का मीन राशि में परिवर्तन आपको शुभफल देगा। वृश्चिक राशि

आपकी राशि वृश्चिक है तो 30 अक्टूबर से राहु का राशि परिवर्तन आपके लिए मुश्किल खड़ी करेगा। इस समय आप भ्रमित होंगे इस अवस्था में आप कोई बड़ा काम करने का प्रयास कर सकते हैं जिसमें आपके असफल होने की आशंका है। इसके आपको नुकसान भी हो सकता है। अतः किसी के बहकावे में आकर ऐसे काम में हाथ न डालें, जिसका अनुभव न हो। इस समय किसी भी काम को करने से पहले अच्छी योजना जरूर बनाएं और नया काम करने से बचें। यदि आपको कोई काम करना ही जरूरी है तो किसी अनुभवी से विचार विमर्श जरूर करें। संतान से संबंधित मामलों में कुछ परेशानियां आएंगी। आर्थिक मामलों में किसी भी प्रकार का जोखिम न उठाएं। खानपान उचित और संयमित रखें, वर्ना पेट से जुड़े रोग परेशान कर सकते हैं। इस समय संयम और समझदारी से आप बड़े नुकसान से बच सकेंगे और सेहत अच्छी रख सकेंगे।

धनु राशि

आपकी राशि धनु है तो राहु का राशि परिवर्तन आपके लिए ठीक नहीं है। क्योंकि राहु की यह स्थिति आपको कुसंगति की ओर प्रोत्साहित करता है। ऐसी स्थिति में आप अपने रहन-सहन का तौर तरीका अच्छा रखें। भूमि, भवन और वाहन आदि को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न करें। यदि कोई जमीन विवादित है तो उसके लिए कानूनी तौर पर मजबूत रहें। स्वजनों के साथ किसी भी प्रकार का विवाद करने से बचें। मन में किसी भी प्रकार का स्वार्थ और लोभ लाने से बचें, बल्कि यदि ऐसा कोई भाव मन में मौजूद हैं, तो वह दूर करने की कोशिश करें। यदि सीने से संबंधित कोई तकलीफ पहले से है तो सतर्क रहें। इन सावधानियों को रखने के बाद आप राहत पाएंगे।

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए राहु अच्छा परिणाम देगा। इस समय मकर राशि के लोग स्वस्थ होंगे। मित्रों की संख्या में बढ़ोतरी होगी और मित्रों का अच्छा सहयोग भी मिलेगा। व्यापार-व्यवसाय में भी अच्छा लाभ मिलेगा। आप अपने प्रतिस्पर्धियों और शत्रुओं से बेहतर करते हुए देखे जाएंगे। इस समय आपका आत्मविश्वास पहले से अच्छा होगा। बीच-बीच में अच्छे समाचार सुनने को मिलेंगे। इस समय भाग्य आपका साथ देगा। भाई-बहनों के साथ संबंध बेहतर होंगे और उनके माध्यम से आपको सुख मिलेगा। शासन-प्रशासन से जुड़े मामलों में भी अनुकूलता रहेगी।

कुंभ राशि

आपकी राशि कुंभ है तो आपके लिए राहु का राशि परिवर्तन अच्छा नहीं है। इस समय आपके घर-परिवार में अशांति हो सकती है। इसका ध्यान रखें कि परिजनों के साथ विवाद न हो। आर्थिक मामलों में भी सावधान रहें। इस समय धन चोरी होने और आपके साथ ठगी होने की भी आशंका है। स्वास्थ्य संबंधी मामलों में सजग रहने में भलाई है। इस समय आंख या मुंह से संबंधित परेशानियां आपके जीवन में आ सकती हैं। घर-परिवार के लोगों से दूर रहने की स्थिति भी निर्मित हो सकती है, जरूरी नहीं है कि यह परिजनों से विवाद ही वजह हो यह किसी और कारण से भी हो सकता है।

मीन राशि

आपकी राशि मीन है और आपकी राशि में ही राहु प्रवेश कर रहा है। ये आपके लिए काफी परेशानियां बढ़ाएगा। इस समय राहु मीन राशि वालों को शारीरिक पीड़ा दे सकता है, विशेषकर सिर दर्द, भ्रम आदि समस्याएं आपको हो सकती हैं। राहु का मीन राशि में प्रवेश अशांति देने वाला हो सकता है। आसपास का माहौल आपके अनुकूल नहीं रहेगा, जहां पर आपको सामंजस्य बनाने में आपको दिक्कत आएगी। किसी से बेकार में वाद-विवाद न हो, इसका ध्यान रखें। इस समय आपको जोड़ों में दर्द, बदन दर्द आदि से जूझना पड़ सकता है। मीन राशि में राहु का प्रवेश आपको आर्थिक मामलों में भी कुछ परेशानियां दे सकता है। इस समय धन हानि हो सकती है। हालांकि, इस समय अचानक धन लाभ भी हो सकता है। इस समय धन खर्च भी हो सकता है। अतः आर्थिक मामलों में सावधानी से निर्वाह करना होगा और स्वयं को तनाव मुक्त रखना होगा। इस समय आप एक बेहतरीन योजना बनाएंगे और इससे लाभ होगा, यदि हानि हो रही है तो उस नुकसान को भी योजनाबद्ध तरीके से दूर कर सकेंगे। यह आपके जीवन में बेहतरी लाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com