योगी, कमलनाथ और राम मंदिर

शाश्वत तिवारी
शाश्वत तिवारी

कमलनाथ तो भगवान राम और बजरंगबली के सहारे चुनाव जीतने की कोशिश में लगे हैं पर इस खेल को बिगाड़ने के लिए मध्य प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की एंट्री हो गई है। योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में बनने वाले भगवान राम के मंदिर की बात की जिसका कांग्रेस के पास कोई जवाब नहीं है।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने मध्य प्रदेश के रीवा, भिंड और छतरपुर में रैलियां कीं। उन्होंने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर बन रहा है, कांग्रेस के राज में हिन्दुओं का ये सपना कभी पूरा नहीं हो सकता था। हमने न केवल ढांचे को गिराया बल्कि उस स्थान पर ही भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। योगी ने वोटरों से कहा कि वे बीजेपी को जिताएं ताकि नये विधायक उन्हें रामलला का दर्शन कराने ले जा सकें।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नरसिंहपुर और रायसेन में रैलियां की और कहा कि कांग्रेस ने भेष बदल लिया है, अब उनका हिन्दू प्रेम जाग गया है, कांग्रेस के लोग जनेऊ दिखा रहे हैं, लोगों को ये नहीं भूलना चाहिए कि कांग्रेस सरकार ने भगवान राम को सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा भेज कर काल्पनिक पात्र बताया था लेकिन अब कांग्रेस के नेता, राम भक्त होने का नाटक कर रहे हैं।

असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्व शर्मा ने तो गांधी परिवार पर सीधा हमला कर दिया। छत्तीसगढ़ की एक जनसभा में हिमंता ने कहा कि गांधी परिवार कभी रामलला के दर्शन करने के लिए नहीं जाता है क्योंकि उन्हें डर है कि इससे मुस्लिम नाराज हो जाएंगे। योगी आदित्यनाथ, जेपी नड्डा और हिमंता विश्व शर्मा तीनों ने राम मंदिर की बात की और लोगों को याद दिलाया कि पीएम मोदी ने वो काम कर दिखया, जिसका हिंदू समाज को साढ़े 500 साल से इंतजार था और जिसके लिए हजारों लाखों रामभक्तो ने अपने प्राणों का बलिदान दीया।
(लेखक यूपी के जाने माने वरिष्ठ पत्रकार है)

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com