आईपीएल 2024: गुजरात टाइटंस के कप्तान नियुक्त हुए हार्दिक पांड्या

नई दिल्ली। हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के गुजरात टाइटन्स (जीटी) से मुंबई इंडियंस में जाने के बाद जीटी ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को अपना कप्तान नियुक्त किया है।

वर्ष 2022 में जीटी के पहले सीज़न में, हार्दिक की कप्तानी में टीम ने प्रतिष्ठित ट्रॉफी जीती, जबकि वे इस साल की शुरुआत में अपने दूसरे सीज़न में उपविजेता रहे थे।

गुजरात टाइटन्स के एक बयान में कहा गया है, गिल एक ऐसी टीम का नेतृत्व करेंगे जिसमें अनुभव और युवा उत्साह का एक अद्वितीय संयोजन है, जो गुजरात टाइटन्स की पहचान रही है।

गिल ने 33 पारियों में 47.34 की औसत से 1373 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और आठ अर्द्धशतक शामिल हैं। पिछला सीज़न सलामी बल्लेबाज के लिए यादगार था क्योंकि उन्होंने 17 मैचों में 59.33 की औसत से तीन शतक और चार अर्द्धशतक के साथ 890 रन बनाए और उन्हें ऑरेंज कैप भी जीता था।

गिल ने पिछले सीज़न में, मुंबई इंडियंस के खिलाफ 60 गेंदों में 129 रन बनाए, जो कि आईपीएल प्लेऑफ़ में किसी बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक है।

गिल ने कप्तान नियुक्त किये जाने पर कहा, ”मुझे गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभालने पर खुशी और गर्व है और इतनी अच्छी टीम का नेतृत्व करने के लिए मुझ पर भरोसा करने के लिए फ्रेंचाइजी को धन्यवाद देता हूं। हमारे पास दो असाधारण सीज़न हैं और मैं क्रिकेट के हमारे रोमांचक ब्रांड के साथ टीम का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com