सरकारी बंगला बचाने के लिए मायावती ने चली नई चाल, किया ये काम

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने माल एवेन्यू स्थित अपना 13 ए नंबर का सरकारी बंगला छोडऩे का फैसला तो लिया है लेकिन साथ ही उसे पूरी तरह से कांशीराम यादगार विश्राम स्थल बताने का बोर्ड भी लगवा दिया है। अभी तक आवास के बगल वाले हिस्से को ही कांशीराम विश्राम स्थल बताया जाता था। वहीं मायावती अब अपने सरकारी आवास 13 ए माल एवेन्यू को छोड़कर नौ माल एवेन्यू में शिफ्ट होंगी। लेकिन वह 13 ए का बंगला छोड़ने के मूड में नहीं दिख रही हैं। इसीलिये सरकारी बंगले के सामने कांशीराम विश्रामालय स्थल का बोर्ड लगाया गया है। 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्रियों के सरकारी बंगले खाली करने की कवायद शुरू हो गई है। सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों ने अपना-अपना नया आशियाना ढूंढने की कोशिश शुरू कर दी है। राज्य संपत्ति विभाग के नोटिस के बाद सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगले इस महीने के आखिर तक खाली करने हैं।

फिलहाल मायावती लखनऊ में नौ माल एवेन्यू में शिफ्ट हो रही हैं, जहां तेजी से काम किया जा रहा है।मायावती के नए बंगले माल एवेन्यू में नई टाइल्स लगाई जा रही हैं। साथ ही साफ-सफाई का काम भी किया जा रहा है। आज सुबह मायावती का कुछ सामान भी आटो से 13ए माल एवेन्यू से नौ माल एवेन्यू में शिफ्ट करते हुये दिखा।  

दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह विपुल खंड में शिफ्ट हो रहे हैं, जबकि कल्याण सिंह अपने पोते और मंत्री संदीप सिंह के सरकारी आवास में शिफ्ट होंगे। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया था कि राज्य के सभी छह पूर्व मुख्यमंत्रियों को दो महीने के भीतर सरकारी बंगला खाली करना होगा। 

अखिलेश यादव ने बंगला खाली करने के लिए मांगा वक्त

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री इन दिनों बंगले की व्यवस्था करने की जुगत में व्यस्त हैं। इसी कड़ी में सोमवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य सम्पत्ति अधिकारी योगेश शुक्ला को पत्र लिखकर बंगला खाली करने के लिए वक्त मांगा है। अखिलेश ने यह पत्र अपने निजी सचिव गजेन्द्र सिंह से राज्य सम्पत्ति विभाग के भेजवाया है। जहां राज्य सम्पत्ति विभाग के कर्मचारी ने रिसीव भी कर लिया है।

इनके हैं बंगले जो खाली होंगे 

राजनाथ सिंह (गृहमंत्री)- बंगला नंबर 4 कालिदास मार्ग, लखनऊ
एनडी तिवारी (पूर्व सीएम)- बंगला नंबर 1A माल एवेन्यु, लखनऊ
कल्याण सिंह (राजस्थान के राज्यपाल) – बंगला नंबर 2 माल एवेन्यु, लखनऊ
मायावती (बीएसपी सुप्रीमो)- बंगला नंबर 13A माल एवेन्यु, लखनऊ
मुलायम सिंह यादव (सांसद)- बंगला नंबर 5 विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ
अखिलेश यादव (पूर्व सीएम)-बंगला नंबर 4 विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ

Loading...