इज़राइल ने कुछ ही घंटों में सीरिया की राजधानी पर किया दूसरा हवाई हमला

दमिश्क: युद्ध मॉनिटर और स्थानीय मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, इजराइल ने कुछ ही घंटों के भीतर सीरिया की राजधानी दमिश्क के दक्षिण-पश्चिमी इलाकों पर दूसरा मिसाइल हमला किया। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, युद्ध निगरानीकर्ता सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बुधवार को बताया कि इजराइल ने क्षेत्रों में ईरानी मिलिशिया से संबंधित साइटों को निशाना बनाया, हमले के परिणामस्वरूप किसी भी मानवीय या भौतिक नुकसान के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

इसके अतिरिक्त, ब्रिटेन स्थित निगरानी समूह के अनुसार, इजराइली सेना द्वारा दागे गए रॉकेट के गोले दमिश्क के पश्चिमी ग्रामीण इलाके में, कब्जे वाले गोलान हाइट्स की सीमा के पास, बीट जिन में गिरे।

सीरिया में सरकार समर्थक मीडिया, शाम एफएम रेडियो ने कहा कि वायु रक्षा बलों ने दमिश्क के दक्षिणी और दक्षिण-पश्चिमी ग्रामीण इलाकों में मिसाइलों को रोका। इसके अलावा, दक्षिणी सीरिया के माउंट अल-शेख में भी इजराइली रॉकेट हमले की सूचना मिली है।

दमिश्क के पश्चिम में माज़ेह पड़ोस के प्रत्यक्षदर्शियों ने शिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि जब इजराइली हमला हुआ, तो भूकंप जैसी गड़गड़ाहट की आवाज सुनी गई।

इससे पहले बुधवार को, इजराइल ने दमिश्क के काफ़र सौसा पड़ोस में एक आवासीय इमारत पर मिसाइल से हमला किया, इसके परिणामस्वरूप दो नागरिकों की मौत हो गई। सीरियाई रक्षा मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है।

कहा गया कि काफ़र सौसा में हमला ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) से जुड़े लोगों को निशाना बनाकर हत्या का प्रयास था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com