देश के उत्थान के लिए मतदान करना आवश्यक: स्वामी प्रेम स्वरूप

वाराणसी ।  आगामी लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान के लिए मंगलवार को मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया। अभियान में सामाजिक संस्था सुबह-ए-बनारस क्लब के सदस्यों के साथ मछोदरी स्थित श्री स्वामी नारायण मंदिर के महंत स्वामी प्रेम स्वरूप दास ने भी भागीदारी की।

कार्यकर्ताओं ने बुलानाला क्षेत्र में राहगीरों के साथ वहां मौजूद लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित किया। संस्था के मुकेश जायसवाल,कमला प्रसाद सिंह, अनिल केसरी ने कहा कि पहले मतदान फिर जलपान, बेखौफ और निर्भीक होकर मतदान करें। मतदान एक राष्ट्रीय पर्व के समान है हम अपने मतों का इस्तेमाल करके 5 साल के लिए देश का भविष्य तय करते हैं। कभी-कभी एक भी वोट निर्णायक साबित हो जाता है । लोकतंत्र के मजबूती के लिए हर किसी को मतदान करना आवश्यक है।

हर 5 साल बाद ऐसा वक्त आता है, जब आप अपने मताधिकार से अपने देश के बागडोर को कुशल नेतृत्व में देने के लिए अपने द्वारा लिए गए स्वतः निर्णय से जनप्रतिनिधि को चुनते हैं। देश का मान सम्मान सर्वोच्च स्तर रखने के साथ चौमुखी विकास के लिए तत्पर रहने वाले आकर्षक व्यक्तित्व के मालिक को चुनने का आपको पूरा मौका मिलता है, यही वक्त है जब आप अपने मतों को जाया ना करते हुए कुशल नेतृत्व के पक्ष में मतदान करें। बिना किसी प्रलोभन और दबाव के आप अपने मतों का इस्तेमाल करें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com