मतदाताओं से सीएम योगी की अपील, महायज्ञ में ‘मतदान’ रूपी आहुति देकर इसे सफल बनाएं

लखनऊ। चुनाव आयोग ने शनिवार को लोकसभा चुनावों की तारीख का एलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी 7 चरण में होने वाले इन चुनावों को सफल बनाने के लिए देश भर के मतदाताओं से अधिकाधिक मतदान की अपील की है। चुनाव आयोग द्वारा चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर देश भर के मतदाताओं से न सिर्फ लोकसभा चुनाव के महायज्ञ में ‘मतदान’ रूपी आहुति देकर इसे सफल बनाने का आह्वाहन किया, बल्कि “फिर एक बार मोदी सरकार” का नारा देते हुए पीएम मोदी के एनडीए को 400 के पार पहुंचाने के संकल्प को सिद्ध करने में जनमानस के आशीर्वाद के प्रति भी विश्वास जताया।

सीएम योगी ने एक्स पर लिखा, “विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में आज से प्रारंभ हो रहे ‘महापर्व’ आम चुनाव में आप सभी मतदाताओं का हार्दिक अभिनन्दन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के संकल्पों से समवेत होते हुए आज पूरे देश में जन गण का मन #PhirEkBaarModiSarkar की गूंज से ओतप्रोत है।जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से ‘अबकी बार NDA 400 पार’ के संकल्प की सिद्धि अवश्य प्राप्त होगी। आप सभी मतदाता इस महायज्ञ में ‘मतदान’ रूपी आहुति देकर इसे सफल बनाएं। भारत माता की जय।”

यूपी में भी 7 चरणों में चुनाव

मालूम हो की एक तरफ जहां देश भर की 543 सीटों के लिए आम चुनाव 7 चरणों में संपन्न होगा तो वहीं यूपी की 80 सीटों के लिए भी सभी 7 चरणों में मतदान होगा। पहले फेज का नामांकन 27 मार्च को और वोटिंग 19 अप्रैल को होगी। जबकि आखिरी फेज का नामांकन 14 मई और वोटिंग 1 जून को होगी। नतीजे एक साथ 4 जून को आएंगे। सबसे ज्यादा 5वें और 6वें चरण में 14-14 सीटों पर वोटिंग होगी। सबसे कम पहले फेज में 8 सीटों पर मतदान होंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com