पीएम मोदी ने 15 वर्षीय तन्वी शर्मा को सराहा, सीनियर एशियन चैंपियनशिप में जीता था Gold

पीएम ने भारत की खेल प्रतिभाओं पर गौरवान्वित होते हुए खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता जैसे टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) का भी जिक्र किया जिसका उद्देश्य भारत के स्टार खिलाड़ियों को विश्व स्तरीय सुविधायें और वैश्विक कोचिंग विशेषज्ञता की पहुंच मुहैया कराना है ताकि वे शीर्ष स्तर की प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब की 15 वर्षीय बैडमिंटन खिलाड़ी तन्वी शर्मा को पत्र लिखकर सराहा है। दरअसल, पीएम मोदी ने 2023 में बैडमिंटन प्रतियोगिताओं के दौरान तन्वी के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा की है।

तन्वी शर्मा ने मलेशिया में आयोजित सीनियर एशियाई चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर देश का ध्यान अपनी ओर खींचा था। बैडमिंटन खिलाड़ी को लिखे पत्र में मोदी ने पूरे देश की ओर से अंतरराष्ट्रीय मंच पर युवा खिलाड़ी की उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए बधाई दी। पीएम ने भारत की खेल प्रतिभाओं पर गौरवान्वित होते हुए खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता जैसे टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) का भी जिक्र किया जिसका उद्देश्य भारत के स्टार खिलाड़ियों को विश्व स्तरीय सुविधायें और वैश्विक कोचिंग विशेषज्ञता की पहुंच मुहैया कराना है ताकि वे शीर्ष स्तर की प्रतियोगिताओं में अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

प्रधानमंत्री ने पत्र में तन्वी की सफलता को देश के उभरते हुए असंख्य खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत बताया। उन्होंने कहा कि ‘टॉप्स’ जैसी पहल और खेलों में मौकों के बारे में जागरूकता पैदा करके तन्वी की उपलब्धियों ने सिर्फ खेल संस्कृति ही नहीं बल्कि ‘फिट इंडिया’ अभियान में भी योगदान दिया है। प्रधानमंत्री से मिले पत्र पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुए तन्वी ने कहा कि इस पत्र से वह सम्मानित महसूस कर रही हैं।उन्होंने कहा कि यह पत्र उन्हें बैडमिंटन के प्रति समर्पण और कड़ी मेहनत की वजह से मिला है जिससे वह खेल में उत्कृष्टता हासिल करने के लिए प्रयास जारी रखेंगी। मोदी ने 2024 में पेरिस ओलंपिक सहित आगामी अंतरराष्ट्रीय खेल प्रतियोगिताओं को देखते हुए तन्वी को सफलता हासिल करने और बड़ी उपलब्धियां हासिल करने की कामना की। उन्होंने इस खिलाड़ी को वैश्विक मंच पर चमकने तथा अपने समर्पण, और प्रति

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com